CR GM inspected Kalyan Yard Remodeling Work

CR GM inspected Kalyan Yard Remodeling Work: मध्य रेल महाप्रबंधक ने कल्याण यार्ड रिमॉडलिंग कार्य का निरीक्षण किया

CR GM inspected Kalyan Yard Remodeling Work: महाप्रबंधक नरेश लालवानी ने कल्याण स्टेशन के आसपास के क्षेत्र का भी अवलोकन किया

मुंबई, 07 सितंबरः CR GM inspected Kalyan Yard Remodeling Work: मध्य रेल के महाप्रबंधक नरेश लालवानी ने आज मंडल रेल प्रबंधक, मुंबई मंडल रजनीश कुमार गोयल के साथ कल्याण यार्ड रिमॉडलिंग कार्य का निरीक्षण किया और कल्याण स्टेशन के आसपास के क्षेत्र का भी अवलोकन किया। कल्याण यार्ड में दक्षिण पूर्व और उत्तर पूर्व दिशा के लिए लंबी दूरी और उपनगरीय ट्रेनों के पृथक्करण और गुड्स यार्ड के एकीकरण के लिए नरेश लालवानी ने कल्याण यार्ड का निरीक्षण किया।

कल्याण यार्ड रिमॉडलिंग कार्य की वर्तमान स्थिति इस प्रकार है:

इस परियोजना का उद्देश्य मेल/एक्सप्रेस और उपनगरीय लोकल ट्रेनों के यातायात को अलग करने के लिए कल्याण गुड्स यार्ड में 4 नए कोचिंग प्लेटफॉर्म का निर्माण करना है। “अर्थ वर्क, छोटे पुल और विविध सिविल कार्य” के लिए अनुबंध प्रदान किया गया है। नाली और चारदीवारी का काम, गुड्स लाइन के लिए चरण के निर्माण कार्य में अर्थ वर्क प्रगति पर है।

लगभग 50 % कार्य पूरा हो चुका है। “प्रभावित सर्विस बिल्डिंग और क्वार्टरों के पुनर्वास” के लिए अनुबंध प्रदान किया गया है। प्रस्तावित ट्रैक के एलाइनमेंट में आने वाले सर्विस बिल्डिंग का निर्माण कार्य प्रगति पर है। 10 सर्विस बिल्डिंग में से 8 भवनों का कार्य प्रगति पर है, जिसमें 8 भवनों की आधारशिला रखने का कार्य पूर्ण हो चुका है।

ट्रैक संबंधी कार्यों का ठेका दे दिया गया है। डिसमेंटलिंग वर्क प्रगति पर है और लगभग 90 प्रतिशत डिसमेंटलिंग वर्क पूर्ण हो चुका है। कल्याण यार्ड निरीक्षण के बाद नरेश लालवानी ने कल्याण एसी इलेक्ट्रिक लोको शेड, कल्याण का भी निरीक्षण किया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Raghav-Parineeti Wedding: इस तारीख को राघव की दुल्हन बनेंगी परिणीति चोपड़ा, जानें कहां होगी शादी…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें