Cleanliness is Service Campaign

Cleanliness is Service Campaign: 2024: राजकोट रेल मंडल में मनाएगा ‘स्वच्छता ही सेवा अभियानः2024′

Cleanliness is Service Campaign: 2024: राजकोट रेल मंडल में 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक मनाया जाएगा ‘स्वच्छता ही सेवा अभियानः2024′

google news hindi

राजकोट, 16 सितंबर: Cleanliness is Service Campaign: 2024: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर प्रत्येक वर्ष रेलवे स्वच्छता ही सेवा अभियान चलाता है। इस बार राजकोट रेल मंडल में यह विशेष स्वच्छता अभियान 17 सितंबर से शुरू होकर 2 अक्टूबर तक चलेगा। स्वच्छता ही सेवा अभियान का इस बार का थीम स्वभाव स्वच्छता- संस्कार स्वच्छता रखा गया है। दो अक्टूबर को गांधी जयंती ‘स्वच्छ भारत दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा।

‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के अंतर्गत राजकोट मंडल में राजकोट मंडल रेल प्रबंधक श्री अश्विनी कुमार के मार्गदर्शन में कई गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। रेलवे स्टेशनों, कार्यालयों, रेलवे कालोनियों, स्वास्थ्य इकाइयों एवं रेलवे ट्रैक में श्रमदान के माध्यम से गहन स्वच्छता अभियान चलाया जायेगा। इस स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत सफाई कर्मचारियों और उनके परिवारों के हित के लिए स्वास्थ्य जांच शिविरों का आयोजन किया जाएगा। साइक्लोथन, खेल प्रतियोगिताओं तथा वृक्षारोपण अभियान का आयोजन किया जाएगा। स्टेशनों पर सेल्फी पाइंट स्थापित किए जाएंगे।

BJ ADS

यात्रियों एवं कर्मचारियों को स्वच्छता के प्रति किया जाएगा जागरूक

स्वच्छता प्रतिज्ञा, नुक्कड़ नाटक के आयोजन से यात्रियों एवं कर्मचारियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जाएगा। रेलवे स्टेशनों तथा अन्य रेलवे परिसर पर शून्य अपशिष्ट पहल जैसी घटनाओं को डिजिटल प्लेटफार्म के माध्यम से हाइलाइट और साझा किया जाएगा। रेल कर्मियों एवं उनके परिजनों में जागरूकता फैलाने के लिए निबंध और पेंटिंग प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें