dark circles

Tips for prevent dark circles: क्या आप भी डार्क सर्कल्स से हैं परेशान! आज ही घर पर करें यह उपाय…

Tips for prevent dark circles: अगर आप डार्क सर्कल को दूर करना चाहते हैं तो इसके लिए टी बैग का इस्तेमाल करें

लाइफ स्टाइल, 01 फरवरीः Tips for prevent dark circles: आज के समय में हर व्यक्ति को कोई ना कोई समस्या जरूर होती है। गलत खान-पान और जीवनशैली की वजह से त्वचा से जुड़ी बहुत सी समस्याएं हो जाती है। कभी-कभी आंखों में सूजन होती है। इसके अलावा आंखों के आसपास काले घेरे भी हो जाते हैं। इसके पीछे के बहुत से कारण हो सकते हैं। कुछ लोग ज्यादा देर तक स्क्रीन पर काम करते हैं।

इस वजह से भी उन्हें डार्क सर्कल हो जाते हैं। इसके अलावा पोषक तत्वों की कमी की वजह से भी यह होते हैं। बहुत से लोग डार्क सर्कल को दूर करने के लिए क्रीम और अन्य उत्पादन का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इन सब की वजह से आपकी त्वचा को नुकसान हो सकता है। इसलिए घर पर ही कुछ उपाय अपनाने चाहिए।

अगर आप डार्क सर्कल को दूर करना चाहते हैं तो इसके लिए टी बैग का इस्तेमाल करें। इस्तेमाल की हुई थी बैक को 15-20 मिनट के लिए फ्रिज में रख दें। उसके बाद आप आंखों के ऊपर रखें ऐसा करने से डार्क सर्कल्स दूर होते हैं। साथ ही आंखों की सूजन भी दूर होती है। इसके अलावा खीरे का इस्तेमाल भी किया जा सकता है।

Advertisement

खीरे की स्लाइस काट कर फ्रिज में रख दें। उसके बाद आंखों के ऊपर रखें। ऐसा करने से भी डार्क सर्कल की समस्या में राहत मिलती है। डार्क सर्कल को दूर करने के लिए घी भी लगाया जा सकता है। आप आंखों के आसपास थोड़ा घी लगाएं। रोजाना सोने से पहले आप इसे लगा सकते हैं। इससे डार्क सर्कल दूर होते हैं और आपकी त्वचा निखरती है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Train regulate news: पश्चिम रेलवे पर ब्लॉक के कारण सौराष्ट्र एक्सप्रेस को किया जाएगा रेगुलेट…

Hindi banner 02