Remove Color From Clothes

Remove Color From Clothes Tips: कपड़ों पर लगा होली का रंग चुटकियों में होगा छूमंतर, बस करें यह उपाय

whatsapp channel

अहमदाबाद, 26 मार्चः Remove Color From Clothes Tips: देशभर के कई राज्यों में कल होली का त्योहार काफी धूमधाम से मनाया गया। वहीं कई हिस्सोंं में आज यह पर्व मनाया जा रहा हैं। लोग एक-दूसरे को रंग-गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दे रहे हैं। इस दिन ना चाहते हुए भी हमारे कपड़ों पर रंग लग ही जाता हैं। ये खराब दिखने लगता हैं, जिससे नए कपड़े भद्दे नजर आने लगते हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Earthquake in Papua New Guinea: पापुआ न्यू गिनी में भूकंप ने मचाया तहलका, 1000 से ज्यादा घर हुए तबाह

किंतु अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं हैं। क्योंकि हम आपके लिए लाए हैं काफी आसानी सी ट्रिक जिसे आजमाकर आप कपड़ों से होली के कलर छुड़ा पाएंगे।

एक बार जरूर आजमाएं यह तरीकेः

  • नींबू है काम का: आपके कपड़ों से होली का रंग निकालने के लिए नींबू काफी असरदार है। इसके लिए आधी बाल्टी गुनगुना पानी में सर्फ डालकर कपड़े को भिगा दें। जब कपड़ा धोकर हो जाए तब दाग वाली जगह पर नींबू का रस लगाकर रगड़े। बस कुछ समय बाद रंग एकदम गायब हो जाएगा।
  • अल्कोहल है असरदार: आपको जानकार हैरानी होगी लेकिन शराब भी कपड़े पर लगे दाम को दूर करने में कारगर हैं। जी हां शराब। इसके लिए आपको एक बाउल में 2-3 चम्मल अल्कोहल लेना है और उसमें एक चम्मच पानी मिक्स कर लें। तैयार लिक्विड को दाग वाली जगह पर लगाएं और रगड़ें।
  • एप्पल साइड विनेगर: एप्पल साइड विनेगर कपड़ों पर लगे रंग अबीर के दाग को बहुत ही आसानी से हटा सकते हैं। इसके लिए पहले कपड़ों को पानी से धोएं उसके बाद बाल्टी में आधा पानी भर लें और उसमें 2-3 बड़े चम्मच एप्पल साइड विनेगर डाल दें और अब इस पानी में कपड़ों को डुबोकर वापस से धोएं।
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें