Ratnagiri Resque: रत्नागिरी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में IAF हेलीकॉप्टर द्वारा राहत पहुंचाई गई, बरसात के कारण 36 लोगों की हुई मृत्यु

Ratnagiri Resque: रत्नागिरी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में IAF हेलीकॉप्टर द्वारा राहत पहुंचाई गई

नई दिल्ली, 23 जुलाईः Ratnagiri Resque: IAF को महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले के चिपलून और खेड़ शहरों में बाढ़ राहत कार्यों की आवश्यकता के लिए एक संदेश मिला। जब मौसम ने अनुमति दी तो MIA-17AV हेलीकॉप्टर दोपहर 3.40 बजे रत्नागिरी के लिए मुंबई से उड़ान भरी और शाम 5 बजे रत्नागिरी में उतरा। खराब मौसम ने शाम को आगे के संचालन की अनुमति नहीं दी।

Ratnagiri resque

रत्नागिरी में तैनात एक हेलीकॉप्टर के साथ मुंबई से एक अन्य हेलीकॉप्टर के साथ आज परिचालन फिर से शुरू हो गया हैं। लगभग एक टन भार के साथ 10 कर्मियों की एक एनडीआरएफ टीम भी IAF द्वारा रत्नागिरी के लिए रवाना की गई हैं।

क्या आपने यह पढ़ा.. Raj Kundra Case: राज कुंद्रा की मुश्किलें बढ़ी, अब इस तारीख तक रहना होगा जेल में

रत्नागिरी से आज एक हेलीकॉप्टर ने सुबह 11.35 बजे हवाई उड़ान भरी, टोही की और रत्नागिरी में वापस उतरने से पहले दो लोगों को बचाया। IAF बाढ़ राहत कार्यों के लिए दो MIA-17V5S और दो MIA17S भी तैनात कर रहा है। एक अन्य हेलीकॉप्टर किसी भी आकस्मिक आवश्यकता के लिए पुणे में खड़ा है।

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के तलई विस्तार में जमीन धसने से 32 लोगों की मौत हुई हैं तथा साखर सुतार वाडी में लगभग चार लोगों की मौत हो गई हैं। इस प्रकार कुल 36 लोगों की मौत हुई हैं।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें