Prayagraj train schedule: कल से बदल जाएगा रेलवे का बड़ा नियम, जान लें वरना होगी दिक्कत

Prayagraj train schedule: इंडियन रेलवे की समय सारणी में बदलाव होने जा रहा हैं

अहमदाबाद, 30 सितंबरः Prayagraj train schedule: अगर आप भी रेल में सफर करते हैं तो आपके लिए जरूरी खबर हैं। अब टिकट बुक करने से पहले आप इंडियन रेलवे के नए नियम को जान लें। इंडियन रेलवे की समय सारणी में बदलाव होने जा रहा हैं। बीते दो वर्ष के बाद रेलवे की नई समय सारिणी कल लागू हो रही हैं।

Prayagraj train schedule: कल से प्रयागराज मंडल के तमाम रेलवे स्टेशनों से गुजरने वाली ट्रेनों के समय में भी बदलाव होगा। रेलवे पिछले वर्ष मई माह से स्पेशल और फेस्टिवल ट्रेनों का ही संचालन कर रहा हैं। नई समय सारिणी लागू होने के बाद इन ट्रेनों का दर्जा हट सकता हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… coimbatore-rajkot special train: 1 व 8 अक्टूबर की कोइम्बतूर-राजकोट स्पेशल ट्रेन गुती स्टेशन पर नहीं जाएगी

गौरतलब है कि पिछले साल कोरोना की पहली लहर के बाद ट्रेनों का संचालन जीरो नंबर से शुरू हुआ। रेलवे मंत्रालय में लंबे समय से मंथन चल रहा है कि एक अक्टूबर से लागू होने वाली नई समय सारिणी से ट्रेन नंबर के आगे का जीरो अब हटा लिया जाए।

बता दें कि रेलवे स्टेशन के बुक स्टॉलो पर मिलने वाली ट्रेनों की समय सारिणी रेल गाड़ियां एक दृष्टि में अब उन्हें उपलब्ध नहीं होगा। अब नया टाइम टेबल डिजिटल एट ए ग्लांस पर दिखेगा। रेल यात्रियों को इसी माध्यम से ट्रेनों के आगमन और प्रस्थान से जुड़ी जानकारी मिलेगी।

Whatsapp Join Banner Eng