Today Rain Update

Today Rain Update: बादल से बरस रही ‘आफत’ की बारिश, जानें आज के तमाम लेटेस्ट अपडेट्स…

Today Rain Update: टापू पर फंसे 7 लोगों के लिए देवदूत बनी SDRF

नई दिल्ली, 12 जुलाईः Today Rain Update: देश में आफत की बारिश बरस रही हैं। पिछले कई दिनों से हो रही लगातार बारिश ने विभिन्न इलाकों में तबाही की स्थिति ला दी हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बारिश और बाढ़ के चलते जान-माल का नुकसान हुआ हैं। वहीं इन जगहों पर रेड अलर्ट भी जारी किया गया हैं।

इधर, देश की राजधानी दिल्ली में भी भारी बारिश के चलते यमुना का जलस्तर पहले ही खतरे के निशान को पार कर गया है। बारिश के चलते दिल्ली के कई इलाकों में पानी भरा हुआ है। ऐसे में आइए जानें आज के तमाम लेटेस्ट अपडेट्स…

उत्तराखंड में नदियां खतरे के निशान के पार

केंद्रीय बाढ़ नियंत्रण कक्ष देहरादून से मिली जानकारी के अनुसार, उत्तराखंड में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण हरिद्वार समेत गढ़वाल और कुमाऊं मंडल की अधिकांश नदियों का जलस्तर खतरे के निशान को छू गया है। बांधों और जलाशयों में पानी खतरे के निशान के करीब है।

हिमाचल में उफान मार रही व्यास नदी

हिमाचल की व्यास नदी उफान मारती नजर आ रही है। बरसात तेज हुई तो हालात एक बार फिर खराब हो सकते हैं। 2 दिन पहले तक व्यास के पानी का स्तर 30 मीटर ऊपर आ गया था। आसपास के घरों की 2 से 3 मंजिल पानी मे समा गई थी। फिलहाल यहां कल से बारिश रुकी हुई है। मनाली का रास्ता खोला गया है, हालांकि मेन हाईवे अभी भी बंद है।

टापू पर फंसे 7 लोगों के लिए देवदूत बनी SDRF

देहरादून के विकासनगर में यमुना नदी का जल स्तर बढ़ने पर 7 लोग टापू पर फंस गए थे। पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने ऊफनती हुई नदी के बीच सभी का रेस्क्यू कर सुरक्षित जगह पर पहुंचाया। ये सभी लोग मजदूरी करते थे।

स्कूलों में मॉनसून की छुट्टियों में बदलाव

हिमाचल सरकार ने बारिश और चारों तरफ हो रही तबाही के कारण स्कूलों में मॉनसून की छुट्टियों में बदलाव कर दिया है। ये छुट्टियां 10 जुलाई से शुरू हो गई हैं। उच्च शिक्षा निदेशालय के आदेश के अनुसार कुल्लू जिले के स्कूलों में यह अवकाश 10 जुलाई से 1 अगस्त तक 23 दिन का रहेगा।

क्या आपने यह पढ़ा… Financial Assistance for Disabled: पीएम के संसदीय क्षेत्र में दिव्यांगजनों हेतु आर्थिक सहायता

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें