Sharad yadav

Sharad yadav passed away: नहीं रहे जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव, पीएम मोदी ने जताया दुःख

Sharad yadav passed away: जनता दल यूनाइटेड के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव का निधन, बेटी ने ट्वीट कर दी जानकारी

नई दिल्ली, 13 जनवरीः Sharad yadav passed away: भारत की राजनीति से बड़ी खबर सामने आ रही हैं। दरअसल जनता दल यूनाइटेड के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव का निधन हो गया हैं। उन्होंने 75 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। शरद यादव की बेटी सुभाषिनी यादव ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। यादव ने गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में अंतिम सांस ली।

बिहार की राजनीति में अपनी अलग पहचान रखनेवाले शरद यादव का इस तरह से चला जाना हर किसी को अखर रहा हैं। उनकी समाजवाद वाली राजनीति ने उन्हें जनता के बीच लोकप्रिय बना दिया हैं। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई दिग्गजों ने शोक व्यक्त किया हैं।

शरद यादव ने पहली बार जबलपुर से लोकसभा चुनाव लड़ा था और जीत दर्ज की थी। शरद यादव तब जबलपुर विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष थे, उन्होंने जेल में रहकर चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी। उन्हें जयप्रकाश नारायण की पहल पर सभी विपक्षी दलों की ओर से उम्मीदवार बनाया गया था।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर जताया दुःख

प्रधानमंत्री ने जे़डीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव के निधन पर दुःख जताया हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, शरद यादव जी के निधन से बहुत दुःख हुआ हैं। अपने लंबे सार्वजनिक जीवन में उन्होंने खुद को सांसद और मंत्री के रूप में प्रतिष्ठित किया। वे डॉ.लोहिया के आदर्शों से काफी प्रभावित थे। मैं हमेशा हमारी बातचीत को संजो कर रखूंगा। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं हैं।

बता दें कि शरद यादव जेडीयू से सात बार लोकसभा और तीन बार राज्यसभा के लिए चुने गए थे। इसके साथ ही वह 2003 में अपने गठन के बाद से साल 2016 तक जनता दल के पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष थे। इसके बाद साल 2014 में राज्यसभा में निर्वाचित हुए थे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Benefits of eating curd: सर्दियों में दही खाने के होते हैं बहुत सारे फायदे, आप भी जानें…

Hindi banner 02