Mijoram Railway Bridge

Railway Bridge Collapsed in Mizoram: मिजोरम में हुआ बड़ा हादसा, रेलवे ब्रिज गिरने से 17 लोगों की मौत

Railway Bridge Collapsed in Mizoram: हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुःख व्यक्त किया

नई दिल्ली, 23 अगस्तः Railway Bridge Collapsed in Mizoram: मिजोरम में आज बहुत बड़ा हादसा हो गया हैं। दरअसल यहां आईजोल में एक निर्माणाधीन रेलवे ब्रिज गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई हैं। कहा जा रहा है कि, घटना के वक्त इलाके में 30 से 40 लोग मौजूद थे। इनमें से कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका हैं। फिलहाल एनडीआरएफ, राज्य सरकार और रेलवे अधिकारियों की टीम राहत-बचाव कार्य चला रही हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, हादसा साइरांग इलाके के पास हुआ। अब तक नौ लोगों को मलबे से निकाला जा चुका हैं। इन्हें चिकित्सा के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। सभी मृतकों का शव निकाला जा चुका हैं। वहीं, कुछ और लोगों को ढूंढने की कोशिश जारी हैं। हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया गया हैं।

हादसे पर प्रधानमंत्री ने जताया दुःख

मिजोरम रेलवे ओवर ब्रिज ढहने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुःख व्यक्त किया हैं। साथ ही साथ मृतकों के परिजनों के लिए दो-दो लाख मुआवजे का ऐलान किया हैं। वहीं घायलों के लिए 50 हजार रुपये की मदद की घोषणा की।

रेलमंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान

घटना को लेकर रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, मिजोरम में दुर्भाग्यपूर्ण घटना से दुखी हूं। एनडीआरएफ, राज्य प्रशासन और रेलवे अधिकारी घटनास्थल पर हैं। युद्ध स्तर पर बचाव अभियान जारी हैं। मृत्यु पर 10 लाख रुपये, गंभीर चोटों के लिए 2 लाख रुपये और मामूली चोटों के लिए 50,000 रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

क्या आपने यह पढ़ा…. Tulsi Jayanti: तुलसी की जीवन दृष्टि: गिरीश्वर मिश्र

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें