Rahul protest in parliament

Rahul Gandhi Protest: कृषि कानून के खिलाफ संसद परिसर में राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं का प्रदर्शन

Rahul Gandhi Protest: गुरुवार को संसद का सत्र शुरू होने से पहले कांग्रेस के सांसदों ने गांधी मूर्ति के पास प्रदर्शन किया

नई दिल्ली, 22 जुलाईः Rahul Gandhi Protest: संसद के मॉनसून सत्र शुरू हो चुका है। विपक्ष सरकार पर लगातार हमलावर रही हैं। गुरुवार को संसद का सत्र शुरू होने से पहले कांग्रेस के सांसदों ने गांधी मूर्ति के पास प्रदर्शन किया। कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस के सांसदों ने प्रदर्शन किया इसमें राहुल गांधी भी शामिल हैं।

क्या आपने यह पढ़ा.. CM Dwarka Puja: मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने आज द्वारिकाधीश में पूजा-अर्चना की

Rahul Gandhi Protest: बता दें कि आज ही किसान कृषि कानूनों के खिलाफ जंतर-मंतर पर धरने पर बैठ रहे हैं। यहाँ पर किसानों द्वारा एक संसद का आयोजन भी किया जाएगा। किसानों का कहना है कि जब तक संसद का मॉनसून सत्र चलेगा तब तक किसान जंतर-मंतर पर रहेंगे।

केंद्र सरकार द्वारा पिछले साल तीन कृषि कानून बनाए गए थे। इन कानूनों का कई किसान संगठन विरोध कर रही है। कांग्रेस पार्टी लगातार केंद्र सरकार से तीनों कानूनों को वापस लेने की मांग कर रही हैं।

संसद के दोनों सदनों में भी इस मसले को उठाया जा रहा हैं। दिल्ली की सीमाओं पर जारी किसानों के आंदोलन के बीच आज से प्रदर्शनकारी जंतर-मंतर पर जुट रहे हैं।

देश-दुनिया की खबरेें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करेंं