Rahul Gandhi 1

Rahul Gandhi Parliament Membership Reinstated: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता हुई बहाल

Rahul Gandhi Parliament Membership Reinstated: अधिसूचना में कहा गया है कि, सुप्रीम कोर्ट के आदेश को देखते हुए राहुल गांधी की अयोग्यता के फैसले को वापस लिया जाता है

नई दिल्ली, 07 अगस्तः Rahul Gandhi Parliament Membership Reinstated: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही हैं। दरअसल, राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल (Rahul Gandhi Parliament Membership Reinstated) हो गई हैं। वे अब फिर से संसद में दिखाई देंगे। लोकसभा सचिवालय द्वारा इस बारे में अधिसूचना जारी की गई हैं।

Rahul Gandhi Parliament Membership Reinstated: अधिसूचना में कहा गया है कि, सुप्रीम कोर्ट के 4 अगस्त के आदेश को देखते हुए राहुल गांधी की अयोग्यता के फैसले को वापस लिया जाता है। लोकसभा महासचिव उत्पल कुमार सिंह के आदेश से जारी इस नोटिफिकेशन में कहा गया है कि 24 मार्च 2023 में रिप्रजेंटेशन ऑफ पीपल ऐक्ट, 1951 के सेक्शन 8 को अगले अदालती आदेश तक स्थगित किया जाता है।

बता दें कि, सुरत की कोर्ट ने मोदी मानहानि केस में राहुल गांधी को 2 साल की सजा सुनाई थी। तब से उनका संसद पद छीन गया था। मामले में गुजरात हाईकोर्ट ने राहुल की सजा यथावत रखी थी। हालांकि आखिर में सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस नेता को राहत दी थी। जिससे उनकी सजा पर रोक लग गई हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. PM Modi Lays Foundation Redevelopment Of Railway Stations: प्रधानमंत्री ने देशभर में 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला रखी

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें