Prahlad modi

Prahlad modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी का दिल्ली में हल्ला बोल, जानिए क्या है मांग…

Prahlad modi: प्रह्लाद मोदी और एआईएफपीएसडीएफ के अन्य सदस्य जंतर-मंतर पर एकत्र हुए और उन्होंने नारेबाजी की

नई दिल्ली, 02 अगस्तः Prahlad modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई और ‘ऑल इंडिया फेयर प्राइस शॉप डीलर्स फेडरेशन’ (एआईएफपीएसडीएफ) के उपाध्यक्ष प्रह्लाद मोदी ने संगठन की विभिन्न मांगों को लेकर आज दिल्ली में धरना दिया। प्रह्लाद मोदी और एआईएफपीएसडीएफ के अन्य सदस्य जंतर-मंतर पर एकत्र हुए और उन्होंने नारेबाजी की।

एआईएफपीएसडीएफ की नौ मांगें हैं, जिनमें उचित दर की दुकानों से बेचे जाने वाले चावल, गेहूं और चीनी के साथ ही खाद्य तेल और दालों पर होने वाले नुकसान के लिए मुआवजे की मांग भी शामिल है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Train restored news: पश्चिम रेलवे द्वारा छह जोड़ी ट्रेनें बहाल, जानें पूरा विवरण…

एआईएफपीएसडीएफ के राष्ट्रीय महासचिव विश्वंभर बसु ने कहा कि वे अपनी नौ सूत्रीय मांगों से संबंधित एक ज्ञापन प्रधानमंत्री को सौंपेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी बुधवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से भी मिलने की योजना है। एआईएफपीएसडीएफ उचित मूल्य वाली दुकानों से बेचे जाने वाले चावल, गेहूं और चीनी के साथ ही खाद्य तेल और दालों पर होने वाले नुकसान के लिए मुआवजे की मांग कर रहा है।

उनकी यह भी मांग है कि मुफ्त वितरण के ‘पश्चिम बंगाल राशन मॉडल’ को देश भर में लागू किया जाए। बसु ने कहा कि हम यह मांग भी करते हैं कि उचित मूल्य वाली दुकानों के माध्यम से खाद्य तेल, दाल और एलपीजी गैस सिलेंडर की आपूर्ति की जाए।

ग्रामीण क्षेत्रों की उचित दर वाली दुकानों के डीलरों को चावल व गेहूं के लिए प्रत्यक्ष खरीद एजेंट के रूप में कार्य करने की अनुमति दी जानी चाहिए। हमारी मांगों को टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने भी संसद में उठाया था। प्रह्लाद मोदी ने कहा, एआईएफपीएसडीएफ बुधवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक करेगा, जिसमें आगे की रणनीति तय की जाएगी।

Hindi banner 02