Prof anand kumar tyagi

New Vice Chancellor of Kashi Vidyapeeth: प्रोफेसर आनंद कुमार त्यागी पुनः बने काशी विद्यापीठ के कुलपति

New Vice Chancellor of Kashi Vidyapeeth: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल और कुलाधिपति आनंदी बेन पटेल ने, प्रोफेसर त्यागी के उच्च शैक्षणिक और प्रशासनिक दक्षता को देखते हुए दिया सेवा विस्तार

google news hindi

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 30 जून:
New Vice Chancellor of Kashi Vidyapeeth: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल एवं महात्मा गाँधी काशी विद्यापीठ की कुलाधिपति आनंदी बेन पटेल ने, प्रोफेसर आनंद कुमार त्यागी को अगले तीन वर्षो के लिए पुनः कुलपति का दायित्व सौंप दिया. राज भवन की ओर से रविवार को जारी किये गए पत्र के साथ ही, प्रोफेसर त्यागी के कुलपति नियुक्त किये जाने पर अंतिम मुहर लग गयी.

बताते चले कि कुलपति प्रोफेसर आनंद कुमार त्यागी का कार्यकाल समाप्त हो रहा था. नये कुलपति की तलाश पिछले एक महीने से हो रही थी. कई वरिष्ठ प्रोफेसर कुलपति की दौड़ मे शामिल थे. कयास लगाया जा रहा था कि प्रोफेसर त्यागी के कार्यकाल समाप्त होने के बाद, किसी योग्य व्यक्ति को महात्मा गाँधी काशी विद्यापीठ का नया कुलपति बनाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें:- PM praised Ravindra Jadeja: प्रधानमंत्री ने क्रिकेट में रविन्द्र जडेजा के योगदान की सराहना की

प्रोफेसर त्यागी के सेवा विस्तार से सारे अटकल बाजियों पर विराम लग गया. बताया जाता है कि प्रोफेसर आनंद कुमार त्यागी के उच्च शैक्षणिक और प्रशासनिक दक्षता को देखते हुए ही, कुलाधिपति ने उन्हें पुनः तीन वर्षो के लिए महात्मा गाँधी काशी विद्या पीठ का कुलपति नियुक्त किया. प्रोफेसर त्यागी को पुनः कुलपति नियुक्त होने पर उनके शुभ चिंतको ने उन्हें बधाईयाँ दी है.

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें