मणिपुर सरकार ने जारी किया आदेश, म्यांमार (Myanmar) के लोगों को भारत में नहीं मिलेगा प्रवेश

(Myanmar)

मणिपुर सरकार ने निर्णय किया है कि वह म्यांमार (Myanmar) के लोगों को भारत में घुसने नहीं देंगे

मणिपुर, 30 मार्चः खराब हालात के मद्देनजर अब मणिपुर सरकार ने निर्णय किया है कि वह म्यांमार के लोगों को भारत में घुसने नहीं देंगे। अधिकारियों को इस आशय के आदेश जारी कर दिये गये हैं। म्यांमार में राजनीतिक संकट जारी है। इसलिए वहाँ के नागरिक भारत में घुसने की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं।

ADVT Dental Titanium

यहीं कारण है कि मणिपुर सरकार ने सीमा से लगे पाँच जिलों को आदेश दिया है कि वह म्यांमार के लोगों को भारत में प्रवेश ना दें। साथ ही यह भी कहा है शरणार्थियों के लिए ना तों शिविर लगायें और ना हीं उनके खाने-पीने का इंतजाम किया जाये। ऐसे हालात में भी अगर वो शरण मांगने के लिए आते हैं तो उन्हें वापस भेज दिया जाये।

मणिपुर सरकार के विशेष सचिव एच.ज्ञान.प्रकाश ने उपायुक्तों को लिखा है कि म्यांमार में हो रही घटनाओं के कारण वहाँ के नागरिक भारत में प्रवेश की कोशिश कर रहे हैं। इसलिए सीमा पर सख्त घेराबंदी कर उन्हें वापस कर दिया जाये। अधिकारियों को कहा गया है कि यदि कोई गंभीर चोटों के मामलों हो तो उन्हें सिर्फ चिकित्सा दी जा सकती हैं।

Whatsapp Join Banner Eng

अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को महिलाओं और बच्चों समेत कुछ म्यांमारियों ने मोरेह तमू सीमा के जरिए मणिपुर में घुसने की कोशिश की थी लेकिन सुरक्षाबलों ने उसे असफल कर दिया। इसी दौरान मिजोरम के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया है कि पिछले महीने यहाँ पहुँचे लोगों की भोजन और रहने की व्यवस्था के साथ-साथ चिकित्सा सुविधा भी उपलब्ध करवाई जायें।

यह भी पढ़े.. ऋषिकेश के होटल ताज (Hotel Taj) में फैला कोरोना संक्रमण, 76 नये केस आने से होटल बंद