Bullet Train

Mumbai-Ahmedabad Bullet Train Project: मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट में हुई देरी, जानें केंद्र ने किसके सिर फोड़ा ठीकरा

Mumbai-Ahmedabad Bullet Train Project: केंद्र सरकार ने परियोजना में हुई देरी का जिम्मेदार महाराष्ट्र सरकार को बताया हैं

मुंबई, 05 अगस्तः Mumbai-Ahmedabad Bullet Train Project: अहमदाबाद हाईस्पीड रेल प्रोजेक्ट कब तक पूरा होगा। सरकार के पास इसकी कोई संशोधित अंतिम तारीख नहीं है। केंद्र ने यह कहा है कि भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी होने के बाद समयसीमा तय की जा सकती हैं। साथ ही केंद्र सरकार ने परियोजना में हुई देरी का जिम्मेदार महाराष्ट्र सरकार को बताया हैं।

Mumbai-Ahmedabad Bullet Train Project: प्रोजेक्ट साल 2023 के अंत तक पूरा किया जाना था। रेलमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी के विपरीत प्रभाव और महाराष्ट्र में भूमि अधिग्रहण और सौंपने में धीमी प्रगति के चलते प्रोजेक्ट में देरी का सामना किया हैं। अधिग्रहण प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए महाराष्ट्र सरकार के सभी स्तरों पर नियमित रूप से जानकारी ली जा रही हैं।

क्या आपने यह पढ़ा.. Cabinet Meeting: कैबिनेट बैठक में लिये गए कई अहम फैसले, पढ़ें पूरी खबर

Advertisement

महाराष्ट्र में प्रोजेक्ट के लिए जरूरी 432 हेक्टेयर जमीन में से अब तक केवल 25 प्रतिशत ही प्राप्त हो सकी हैं। जबकि गुजरात और दमन व दीव में 96 प्रतिशत से ज्यादा भूमि का अधिग्रहण हो चुका हैं। परियोजना के लिए कुल मिलाकर 75 प्रतिशत जमीन अधिग्रहित कर ली गई हैं।

मोदी ने महाराष्ट्र सरकार को 30 अप्रैल 2021 तक परियोजना के लिए जरूरी पूरी जमीन अधिग्रहित करने और सौंपने के लिए कहा था। राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पहले कहा था कि उनकी सरकार के लिए यह प्रोजेक्ट प्राथमिकता नहीं है। साथ ही शिवसेना ने इसे वैनिटी प्रोजेक्ट बताया था।

देश-दुनिया की खबरें अपनेे मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Advertisement
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Copyright © 2021 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.