mukhtar ansari

Mukhtar Ansari sentenced to life imprisonment: बाहुबली मुख्तार अंसारी को मिली उम्रकैद की सजा, जानिए क्या है पूरा मामला…

Mukhtar Ansari sentenced to life imprisonment: 32 साल पुराने अवधेश राय हत्याकांड में मुख्तार को कोर्ट ने आज दोषी ठहराया

नई दिल्ली, 05 जूनः Mukhtar Ansari sentenced to life imprisonment: बांदा जेल में बंद पूर्व विधायक बाहुबली मुख्तार अंसारी की मुश्किलें दोगुनी हो गई हैं। दरअसल वाराणसी की एमपी एमएलए कोर्ट ने अवधेश राय हत्याकांड में मुख्तार अंसारी को उम्रकैद की सजा सुनाई है। साथ ही साथ उन्हें एक लाख का जुर्माना भरने को भी कहा गया हैं।

अगर वह जुर्माना नहीं भरता है तो 6 महीने की अतिरिक्त सजा सुनाई गई है। वहीं दूसरी ओर, अदालत में मुख्तार अंसारी के दोषी सिद्ध होने पर कांग्रेस नेता और अवधेश राय के छोटे भाई अजय राय ने खुशी जाहिर की।

मुख्तार के खिलाफ कुल 61 मामले दर्ज

बता दें कि मुख्तार अंसारी के खिलाफ कुल 61 मामले दर्ज हैं। जिनमें से अपहण और हत्या के एक मामले में उसे पहले ही 10 साल की सजा चुनाई जा चुकी है। उत्तर प्रदेश पुलिस के डोजियर के अनुसार मुख्तार के परिवार के खिलाफ 36 मामले दर्ज हैं। स्वयं मुख्तार अंसारी के खिलाफ जो 61 मामले दर्ज हैं, उनमें से 4 में फैसला आ चुका है और 20 मामले अब भी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों की अदालतों में चल रहे हैं।

जानिए क्या है पूरा मामला…

3 अगस्त 1991 के दिन सुबह का समय था। अवधेश राय और उनके छोटे भाई अजय राय घर के बाहर बातचीत कर रहे थे। तभी एक वैन से कुछ बदमाश आए और उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इस गोलीबारी में अवधेश राय को कई गोलियां लगी और उनका शरीर गोलियों से छलनी हो गया। उन्हें तुरंत अस्पताल लेकर जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। कांग्रेस नेता के इस मर्डर से पूरा पूर्वांचल सहम गया। पूर्व विधायक और अवधेश राय के छोटे भाई अजय राय ने इस मामले में मुख्तार अंसारी को मुख्य आरोपी बनाया।

क्या आपने यह पढ़ा…. New Solar Policy In Gujarat: कम कार्बन उत्सर्जन के लिए गुजरात का डीकार्बनाइजेशन सेल बना रहा विस्तृत रूपरेखा

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें