Mohan bhagwat

Mohan Bhagwat Statement: दशहरा पर आयोजित कार्यक्रम में गरजे मोहन भागवत, कहा- कुछ लोग…

Mohan Bhagwat Statement: कुछ लोग नहीं चाहते कि भारत में शांति होः RSS प्रमुख मोहन भागवत

नई दिल्ली, 24 अक्टूबरः Mohan Bhagwat Statement: प्रति वर्ष की तरह इस बार भी राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ द्वारा दशहरा के अवसर पर नागपुर में पथ संचलन का आयोजन किया गया। इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि, हर साल कई चीजें होती हैं जो हमें गौरवान्वित करती हैं। उन्होंने यह बात जी-20 शिखर सम्मेलन को लेकर कही।

उन्होंने आगे कहा कि, हमारे नेतृत्व के कारण, आज विश्व में हमारा एक अहम स्थान हैं। आरएसएस प्रमुख ने कहा कि, भारत की विशिष्ट सोच और दृष्टि के कारण ही हमारा वसुधैव कुटुम्बकम् का मार्गदर्शक सिद्धांत अब पूरी दुनिया के दर्शन में समाहित हो गया हैं।

कुछ लोग नहीं चाहते कि भारत में शांति होः भागवत

भागवत ने कहा कि, कुछ लोग नहीं चाहते कि भारत में शांति हो। समाज में कलह फैलाने की कोशिश हो रही है। मणिपुर में जो हो रहा, करवाया जा रहा है। समाज विरोधी कुछ लोग खुद को सांस्कृतिक मार्क्सवादी कहते हैं, लेकिन उन्होंने मार्क्स को 1920 के दशक से भुला रखा है। वे दुनिया की सभी शुभ चीजों, संस्कृति का विरोध करते हैं।

वे लोग अराजकता का प्रचार-प्रसार करते हैं। यह चिंता का विषय है। झगड़े को छोड़कर सुलह पर चलना ही श्रेष्ठता है। हम सब एक ही पूर्वज के वंशज है। एक मातृभूमि की संतानें हैं। हमें इसी आधार पर फिर से एकजुट होना है। एक राष्ट्र तभी समृद्ध होता है जब समाज एकजुट और सतर्क हो।

क्या आपने यह पढ़ा… Google Feature For Pollution: प्रदूषण स्तर जांचने के लिए नया फीचर ला रहा गूगल, यहां जानें विस्तार से…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें