Delhi Flood 1

India Flood Update: दिल्ली में यमुना फिर उफान पर, जानें गुजरात और यूपी में क्या है हालात…

  • दिल्लीवासियों पर एक बार फिर बाढ़ का खतरा मंडराने लगा हैं
  • गंगा और यमुना नदियों के जलस्तर में बढ़ोत्तरी होने से उत्तरप्रदेश के कुल 13 जिले प्रभावित हुए

India Flood Update: अहमदाबाद और जूनागढ़ समेत गुजरात के कई जिलों में बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं

नई दिल्ली, 24 जुलाईः India Flood Update: दिल्लीवासियों पर एक बार फिर बाढ़ का खतरा मंडराने लगा हैं। दरअसल, पूरे साल मंद रफ्तार से बहने वाली यमुना इन दिनों उफनाई हुई है और एक बार फिर से जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर हैं। यमुना में खतरे का निशान समुद्र तल से 205.33 मीटर माना जाता है, जबकि फिलहाल जलस्तर 206.56 मीटर हैं।

जानकारी के अनुसार, कल दिल्ली और आसपास के कई इलाकों में बारिश होने से हालात बदले हैं और यमुना में पानी फिर से बढ़ गया हैं। प्रशासन ने निचले इलाकों में लोगों को ना जाने की सलाह दी। साथ ही साथ ऐसे लोग जो अब भी अपना घर छोड़ने को तैयार नहीं है, उनसे निकलने की अपील की हैं।

गंगा और यमुना में उफान से यूपी के 13 जिलों पर असर

गंगा और यमुना नदियों के जलस्तर में बढ़ोत्तरी होने से उत्तरप्रदेश के कुल 13 जिले प्रभावित हुए हैं। बीते 24 घंटों में भारी बारिश के चलते 04 लोगों की मौत भी हुई हैं। अलीगढ़, बदायूं, बिजनौर, फर्रूखाबाद, फिरोजाबाद, गाजियाबाद, कासगंज, नोएडा, सहारनपुर, शाहजहांपुर, शामली जिलों के 331 गाव बाढ़ की चपेट में हैं।

गुजरात में बाढ़ जैसे हालात…

अहमदाबाद और जूनागढ़ समेत गुजरात के कई जिलों में बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। सड़कों पर जलजमाव से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। घर के बाहर खड़ी कारें पानी के बहाव में बह गईं।

क्या आपने यह पढ़ा… Supreme Court On Gyanvapi survey: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा ऐलान, इस तारीख तक ज्ञानवापी सर्वे पर लगाई रोक…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें