Haryana

Haryana cabinet expansion: हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार का हुआ कैबिनेट विस्तार, इन दो मंत्रियों ने ली शपथ

Haryana cabinet expansion: राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने हिसार से भाजपा विधायक डॉक्टर कमल गुप्ता को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई

नई दिल्ली, 28 नवंबरः Haryana cabinet expansion: आज दो साल बाद हरियाणा सरकार का मंत्रिमंडल (Haryana cabinet expansion) विस्तार हुआ हैं। मनोहर लाल खट्टर की सरकार में दो नए मंत्रियों ने शपथ ली हैं। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने हिसार से भाजपा विधायक डॉक्टर कमल गुप्ता को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसके साथ ही जन नायक जनता पार्टी के विधायक देवेंद्र सिंह बबली ने मंत्री के रूप में शपथ ली। इस अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

दो विधायकों के शामिल होने के साथ हरियाणा मंत्रिपरिषद की ताकत मुख्यमंत्री सहित 14 हो गई हैं। इससे पहले 27 अक्टूबर 2019 को मुख्यमंत्री और उनके डिप्टी के शपथ ग्रहण के कुछ दिनों बाद नवंबर 2019 में 10 विधायकों को कैबिनेट में शामिल किया गया था। कैबिनेट विस्तार के बाद भाजपा के पास मुख्यमंत्री सहित 10 मंत्री हैं और जजपा के पास उपमुख्यमंत्री सहित तीन मंत्री है, जबकि रणजीत सिंह चौटाला अकेले निर्दलीय विधायक हैं जिन्हें मंत्री के रूप में शामिल किया गया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. CR goods loading income: मध्य रेल ने अप्रैल से नवंबर तक पार्सल से अब तक की सबसे अधिक 200.77 करोड़ रुपए की कमाई

बता दें कि अक्टूबर 2019 के चुनाव में भाजपा को 90 विधानसभा सीट में से 40 सीट मिली थीं, लेकिन बहुमत नहीं मिला था। बाद में उसने जेजेपी के साथ चुनाव बाद गठबंधन किया, जिसके 10 विधायक हैं।

Whatsapp Join Banner Eng