Eknath shinde 1

Eknath Shinde oath as maharashtra cm: एकनाथ शिंदे ने ली महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ, पढ़ें पूरी खबर

Eknath Shinde oath as maharashtra cm: शिंदे के साथ भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली

मुंबई, 30 जूनः Eknath Shinde oath as maharashtra cm: महाराष्ट्र की राजनीति में आज से नया अध्याय शुरू हो रहा हैँ। दरअसल एकनाथ शिंदे ने राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली हैं। शिंदे के साथ भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। ऐसे में महाराष्ट्र में नई सरकार का गठन होने जा रहा हैं जिसकी कमान एकनाथ शिंदे संभालेंगे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Single use plastic banned in india: देश में कल से प्लास्टिक की इन चीजों पर लगेगी पाबंदी, पढ़ें पूरी खबर

पीएम ने दी बधाई

इस मौके पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि मैं एकनाथ शिंदे को सीएम बनने पर बधाई देता हूं। वे जमीन से जुड़े नेता हैं। उन्हें राजनीतिक से लेकर प्रशासनिक अनुभव है। वे महाराष्ट्र को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का काम करेंगे। देवेंद्र फडणवीस के लिए मोदी ने लिखा कि वे सभी के लिए प्रेरणा हैं। इस सरकार के लिए उनका अनुभव काफी काम आने वाला है. उनके साथ से महाराष्ट्र का विकास और तेजी से आगे बढ़ेगा।

बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने ही प्रेस वार्ता के दौरान एकनाथ शिंदे का नाम आगे किया था। उन्होंने कहा था कि महाराष्ट्र का नया मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को बनाया जाएगा। उस समय फडणवीस ने खुद को नई सरकार से बाहर रखा था। उनकी तरफ से साफ कहा गया था कि वे इस सरकार में शामिल नहीं होने जा रहे हैं। लेकिन कुछ ही घंटों में फिर समीकरण बदले और देवेंद्र फडणवीस राज्य के डिप्टी सीएम बन लिए।

Hindi banner 02