Money

Diwali Bonus: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 31 अक्टूबर को दिया जाएगा दिवाली बोनस

Diwali Bonus: केंद्र सरकार दिवाली बोनस के साथ 31 फीसदी महंगाई भत्ता देगी

नई दिल्ली, 29 अक्टूबरः Diwali Bonus: दिवाली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी मिलनी है। सरकारी कर्मचारियों के लिए यह साल दिवाली काफी रोमांचक रहने वाली है। दरअसल कर्मचारियों का वेतन दो दिन बाद 31 अक्टूबर को आएगा। वहीं कर्मचारियों का दिवाली बोनस वेतन के साथ दिया जाएगा। केंद्र सरकार दिवाली बोनस के साथ 31 फीसदी महंगाई भत्ता देगी।

कर्मचारियों को जुलाई, अगस्त और सितंबर महीने का ऐरियर भी वेतन के साथ दिया जाएगा। कर्मचारियों को 3 महीने का महंगाई भत्ता मिलेगा। केंद्रीय कर्मचारियों को अक्टूबर वेतन में 31 प्रतिशत महंगाई भत्ता और 3 महीने का महंगाई भत्ता बकाया दिवाली बोनस के साथ मिलना है। केंद्रीय कर्मचारियों की बंपर सैलरी दिवाली से पहले इस पर आनी है।

क्या आपने यह पढ़ा….. Anushka sharma: इस एक्ट्रेस ने खुद को बताया वॉट्सऐप अंकल, कही यह बात

कैबिनेट ने पिछले हफ्ते महंगाई भत्ते में 3 फीसदी की बढ़ोतरी की घोषणा की थी। वित्त मंत्रालय ने मंगलवार को केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए 1 जुलाई 2021 से महंगाई भत्ते को 28% मूल वेतन से बढ़ाकर 31% कर दिया। जुलाई 2021 के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के साथ एरियर भी मिलेगा। केंद्रीय कर्मचारियों को भी 31 फीसदी महंगाई भत्ता के साथ एरियर का भुगतान किया जाएगा।

Whatsapp Join Banner Eng