Army helicoptor crash bipin rawat

Bipin rawat helicopter crash report: बिपिन रावत हेलीकॉप्टर क्रैश मामले की रिपोर्ट रक्षा मंत्री को सौंपी गई, जानिए रिपोर्ट में क्या हुआ खुलासा

Bipin rawat helicopter crash report: पहाड़ों से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हुआ जनरल बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर

नई दिल्ली, 05 जनवरीः Bipin rawat helicopter crash report: तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए बिपिन रावत हेलीकॉप्टर क्रैश मामले की रिपोर्ट सामने आ गई हैं। हादसे की जांच रिपोर्ट (Bipin rawat helicopter crash report) रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को सौंप दी गई हैं। हादसे में वायुसेना का एमआई-17वी5 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और इसकी जांच ट्राई सर्विसेज की टीम ने की हैं। हादसे की जांच रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि घने बादलों की वजह से हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ हैं।

जानकारी के अनुसार उस दिन तमिलनाडु का मौसम खराब था। पायलट हेलीकॉप्टर को जमीन से 500-600 मीटर की ऊंचाई पर उड़ा रहे थे। बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर घने बादलों की वजह से रेलवे ट्रैक को फॉलो कर रहा था। इसी क्रम में हेलीकॉप्टर पहाड़ों से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। रिपोर्ट मेें कहा गया है कि हेलिकॉप्टर के पायलट और को-पायलट पूरी तरह से ट्रेंड थे।

क्या आपने यह पढ़ा……. Health tips for pregnant women: शीतलहर में खुद को सुरक्षित रखें गर्भवती महिलाएं, आहार में शामिल करें यह चीजेंः सीएमओ

जनरल बिपिन रावत समेत 13 लोगों की हुई थी मौत

पिछले महीने आठ दिसंबर को तमिलनाडु में कुन्नूर के पास एमआई-17वी5 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसमें देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधूलिका, ब्रिगेडियर एल एस लीडर के अलावा अन्य दस रक्षाकर्मियों की मौत हो गई थी। दुर्घटना में मारे गए अन्य कर्मियों में लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, विंग कमांडर पी एस चौहान, स्क्वाड्रन लीडर के सिंह, जेडब्ल्यूओ दास, जेडब्ल्यूओ प्रदीप ए, हवलदार सतपाल, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, लांस नायक विवेक कुमार और लांस नायक साई तेजा, ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह शामिल हैं।

Whatsapp Join Banner Eng