Anurag thakur chears

Anurag Thakur Olympics Chear: आज नई दिल्ली में ओलंपिक समारोह स्क्रीनिंग कार्यक्रम में भारत के लिए जयकार करते रहे खेलमंत्री अनुराग ठाकुर

Anurag Thakur Olympics Chear: चार बार के ओलंपियन योगेश्वर दत्त और भारत की पहली महिला पदक विजेता सुश्री कर्णम मल्लेश्वरी भी इस कार्यक्रम में शामिल हुई

नई दिल्ली, 23 जुलाईः Anurag Thakur Olympics Chear: केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर और राज्य मंत्री युवा मामले और खेल मंत्रालय निसिथ प्रमाणिक और ओलंपिक दिग्गजों ने साई, युवा मामले और खेल मंत्रालय द्वारा आयोजित ओलंपिक उद्घाटन समारोह स्क्रीनिंग कार्यक्रम में भारत का उत्साह बढ़ाया।

रेल राज्य मंत्री राव साहेब पाटिल दानवे और दर्शन जरदोश, चार बार के ओलंपियन योगेश्वर दत्त, भारत की पहली महिला ओलंपिक पदक विजेता सुश्री कर्णम मल्लेश्वरी, मुक्केबाज अखिल कुमार और सचिव (खेल), रवि मित्तल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा परिकल्पित #Cheer4India अभियान के हिस्से के रूप में भारतीय एथलीटों को प्रेरित करने के लिए इस कार्यक्रम में शामिल हुए।

Anurag Thakur Olympics Chear: भारतीय दल को प्रेरित करने के इस प्रयास में देश के विभिन्न हिस्सों से कई गणमान्य व्यक्ति और एथलीट वस्तुत कार्यक्रम में शामिल हुए। खेल मंत्री मध्य प्रदेश यशोधरा राजे सिंधिया, हॉकी ओलंपियन और हरियाणा में खेल मंत्री संदीप सिंह (हरियाणा) और ओडिशा में खेल मंत्री, तुषार कांति बेहरा उन लोगों में शामिल थे, जो भारतीय दल का समर्थन करने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों से शामिल हुए थे।

क्या आपने यह पढ़ा.. Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक 2020 का रंगारंग आगाज, मैरीकॉम और मनप्रीत सिंह ने थामा तिरंगा

Anurag Thakur Olympics Chear: इस अवसर पर बोलते हुए, अनुराग ठाकुर ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक के लिए भारत की राह एथलीटों और आयोजकों दोनों के लिए परीक्षणों और जीत से भरी यात्रा रही है, कई मायनों में, बिल्कुल ओलंपिक खेलों की तरह! उन्होंने आगे कहा कि हमने खिलाड़ियों और उनके हितों को दूरदर्शी दृष्टि से नीति नियोजन के केंद्र में रखा है। पिछले सात वर्षों में हमने भारत के खेल बुनियादी ढांचे में सुधार और विस्तार किया है।

Anurag thakur

Anurag Thakur Olympics Chear: आज छोटे शहरों से उभरती प्रतिभाओं को देखा और पोषित किया जा रहा है, क्योंकि वे उच्चतम स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए सर्वोत्तम सुविधाएं और पेशेवर प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। हम देश में खेल संस्कृति के निर्माण की दिशा में एक नया दृष्टिकोण भी लाए हैं। ठाकुर ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, भारत को एक खेल महाशक्ति बनने के लिए आधारभूत कार्य किया गया है।

बातचीत के दौरान चार बार के ओलंपियन योगेश्वर दत्त ने कहा कि खिलाड़ियों में मेडल की जो चाहत दिख रही है वह भारत को जीत दिलाएगी। 2002 में ओलंपिक में अपनी जीत को याद करते हुए भारत की पहली महिला पदक विजेता सुश्री कर्णम मल्लेश्वरी ने कहा कि जब तत्कालीन प्रधानमंत्री ने उन्हें “भारत की बेटी” कहा तो उनकी आंखों में आंसू आ गए। पूर्व भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पुलेला गोपीचंद ने कहा कि मेरे लिए खेल पारिस्थितिकी तंत्र और देश में खेलों का विकास वास्तव में मुझे धक्का देता है, मैंने खेल में एक अलग परिवर्तन और लोगों से समर्थन देखा है।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें