Ukrain 1

Advisory to Indians in Kyiv: यूक्रेन स्थित भारतीय दूतावास ने जारी की नई एडवाइजरी, कहा- किसी भी हालत में कीव छोड़े भारतीय

Advisory to Indians in Kyiv: दूतावास ने भारतीय को रेल, बस या अन्य साधनों का उपयोग कर कीव छोड़ने को कहा

नई दिल्ली, 01 मार्चः Advisory to Indians in Kyiv: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी हैं। जिसके मद्देनजर भारत सरकार अपने नागरिकों को सुरक्षित यूक्रेन से निकालने में जुटी हुई हैं। इसी बीच यूक्रेन में स्थित भारतीय दूतावास ने एक बार फिर से एडवाइजरी जारी की हैं। इस एडवाइजरी में कहा गया है कि सभी भारतीय छात्र तत्काल प्रभाव से कीव शहर छोड़ दें।

क्या आपने यह पढ़ा……. Additional coaches will be installed in trains: राजकोट मंडल से होकर जानेवाली 8 जोड़ी ट्रेनों में लगाए जाएंगे अतिरिक्त कोच

दूतावास ने भारतीय को रेल, बस या अन्य साधनों का उपयोग कर कीव छोड़ने को कहा हैं। सूत्रों के मुताबिक रूसी सेना 24 घंटों के भीतर कीव शहर पर ताबड़तोड़ हमले को अंजाम दे सकती हैं, जिसको मद्देनजर रखते हुए भारतीय नागरिकों और छात्रों की सुरक्षा के लिए उन्हें शहर छोड़ने का आदेश दिया गया हैं।

इन चार मंत्रियों को दी गई निकासी अभियान की जिम्मेदारी

यूक्रेन में मौजूदा स्थिति के मद्देनजर सोमवार शाम को उच्च स्तरीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूरी सरकारी मशीनरी चौबीसों घंटे काम कर रही है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वहां सभी भारतीय सुरक्षित हैं। वहीं इस बैठक में निर्णय लिया गया कि केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, किरेन रिजिजू और जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह सहित विशेष दूत क्रेन में चल रहे रूसी सैन्य अभियानों के बीच फंसे भारतीयों की निकासी के समन्वय के लिए यूक्रेन के पड़ोसी देशों की यात्रा करेंगे।

Hindi banner 02