ADI Ticket Checking Income

ADI Division Ticket Checking Income: अहमदाबाद मंडल ने टिकट जांच अभियानों से प्राप्त किया करोड़ों का राजस्व

ADI Division Ticket Checking Income: अहमदाबाद मंडल ने अप्रैल से दिसंबर 2023 तक गहन टिकट जांच अभियानों से प्राप्त किया 20.97 करोड़ रु. का राजस्व

अहमदाबाद, 05 जनवरीः ADI Division Ticket Checking Income: पश्चिम रेलवे के अहमदाबाद मंडल पर सभी वैध यात्रियों को आरामदायक यात्रा और बेहतर सेवाएं सुनिश्चित करने एवं रेल यातायात में अनाधिकृत यात्रा की रोकथाम के लिए मेल/एक्सप्रेस के साथ-साथ पैसेंजर ट्रेनों और हॉलिडे स्पेशल ट्रेनों में बिना टिकट/अनियमित यात्रियों पर अंकुश लगाने के लिए लगातार गहन टिकट जांच अभियान चलाए गए।

रेल यातायात में अनाधिकृत यात्रा की रोकथाम हेतु वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक पवन कुमार सिंह के नेतृत्व में विभिन्न प्रकार के टिकिट जांच अभियान चलाये गए इस वर्ष दिसंबर माह 2023 के अंत तक अहमदाबाद मंडल द्वारा अधिक से अधिक टिकट जांच कर्मचारियों का सहयोग लेकर जिसमे महिला टिकिट जांच दस्ता भी शामिल है के सहयोग से मणिनगर-नडियाड, असारवा–देहगाम, मेहसाना-पालनपुर, पालनपुर-गांधीधाम खंड एवं अहमदाबाद स्टेशन पर विभिन्न प्रकार के टिकिट जांचअभियान चलाये गए।

इस बड़े पैमाने पर की गयी जांच के दौरान दिसंबर 2023 में 28422 केस दर्ज करते हुए 1.94 करोड़ रु. से अधिक का राजस्व प्राप्त किया जो कि गत वर्ष की तुलना मे 27.29 प्रतिशत अधिक है। इस वर्ष मंडल द्वारा अप्रेल 2023 से दिसंबर 2023 तक बिना टिकिट, अनियमित टिकिट, बिना बुक सामान के कुल 2.93 लाख मामले एवं 20.97 करोड रु. का राजस्व प्राप्त किया।

सभी यात्रा कर यात्रियो से अनुरोध है कि उपयुक्त रेल टिकिट पर ही यात्रा करे, इससे आप रेल प्रगति में योगदान देकर, सम्मान के साथ यात्रा भी कर सकेंगे।

क्या आपने यह पढ़ा…. CSMT station facility: भारत की पहली अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ वातानुकूलित शौचालय सुविधा यात्रियों के खुली

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें