82nd Mann ki baat

82nd Mann ki baat: मन की बात में पीएम ने इन मुद्दों पर की चर्चा, पढ़ें पूरी खबर

82nd Mann ki baat: पीएम ने उत्तराखंड की एक स्वास्थ्यकर्मी पूनम नौटियाल के कार्यों की प्रशंसा की

नई दिल्ली, 24 अक्टूबरः 82nd Mann ki baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात के जरिए देशवासियों को संबोधित किया। पीएम ने अपने संबोधन की शुरुआत कोटि कोटि प्रणाम से की। उन्होंने कहा कि 100 करोड़ टीकाकरण अभियान ने इतिहास रच दिया। पीएम ने कहा कि 100 करोड़ वैक्सीनेशन के बाद देश नए उत्साह नई उर्जा के साथ आगे बढ़ रहा हैं।

82nd Mann ki baat: उन्होंने कहा कि कोरोना काल में देश ने कई चुनौतियों का सामना किया। कोरोना योद्धाओं ने कड़ी मेहनत की। स्वास्थ्य कर्मियों ने अथक परिश्रम से मिसाल पेश की। लाखों हेल्थ वर्कर्स के परिश्रम की वजह से ही भारत 100 करोड़ वैक्सीन डोज का पड़ाव पार कर सका हैं।

आज मैं हर उस भारतीय का आभार व्यक्त कर रहा हूं, जिसने सबको वैक्सीन मुफ्त वैक्सीन अभियान को इतनी ऊंचाई दी। उन्होंने उत्तराखंड की एक स्वास्थ्यकर्मी पूनम नौटियाल के कार्यों की प्रशंसा की और इस दौरान उनसे बातचीत भी की।

क्या आपने यह पढ़ा…. RFRF Foundation: रिसर्च फॉर रिसर्जन्स फाउंडेशन (RFRF) नदियों के संरक्षण के लिए चला रही देशव्यापी अभियान

पीएम ने कहा कि 31 अक्टूबर को सरदार पटेल की जयंती हैं। मन की बात के हर श्रोता की तरफ से और मेरी तरफ से मैं लौहपुरुष को नमन करता हूं। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल के विचारों से बहुत कुछ सीख सकते हैं। बिरसा मुंडा का जिक्र करते हुए पीएम ने उन्हें नमन किया और लोगों से बिरसा मुंडा के बारे में पढ़ने और जानने की अपील की।

इस दौरान पीएम ने महिलाओं की हिस्सेदारी बढ़ने पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि महिला पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ी हैं। भारत की महिलाएं हर क्षेत्र में आगे हैं। पुलिस जवानों की वीरता पर गर्व हैं। उन्होंने कहा कि आज देश में वैक्सीन पहुंचाने में ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा हैँ। उन्होंने युवाओं से इस तकनीकी से जुड़ने की अपील की।

उन्होंने आगे कहा कि आपने देश होगा, हाल ही में गुजरात पुलिस ने कच्छ के लखपत किले से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक बाइक रैली निकाली हैं। त्रिपुरा पुलिस के जवान तो एकता दिवस मनाने के लिए त्रिपुरा से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक बाइक रैली कर रहे हैं। यानी, पूरब से चलकर पश्चिम तक देश को जोड़ रहे हैं। मैं इन सभी जवानों को सलाम करता हूं।

Whatsapp Join Banner Eng