Indore

7 people died in massive fire in the building: मध्यप्रदेश के इंदौर में दो मंजिला बिल्डिंग में भीषण आग, 7 लोगों की जिंदा जलकर मौत

7 people died in massive fire in the building: वहीं दूसरी ओर यमुना एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसे में 7 लोगों की हुई मौत

इंदौर, 07 मईः 7 people died in massive fire in the building: मध्यप्रदेश के इंदौर में कल देर रात बड़ा हादसा हो गया हैं। दरअसल यहां शहर के स्वर्णबाग कॉलोनी में एक आवासीय इमारत में भीषण आग लगने से सात लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि घटना आज सुबह तड़के तीन बजे के आसपास हुई। उस वक्त मकान में रहने वाले लोग गहरी नींद में सो रहे थे, अधिकतर की नींद में ही जलने व दमघुटने से मौत हो गई। हादसे में आठ लोग बुरी तरह घायल हुए हैं।

7 people died in massive fire in the building: घायलों को गंभीर हालत में चिकित्सा के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग किन कारणों से लगी उऩका फिलहाल पता नहीं चल पाया है। घटना की सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड के साथ-साथ विजय नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और आग पर नियंत्रण पा लिया। पुलिस ने मृतकों के शव एमवाय अस्पताल भेज दिए। आग के शिकार हुए लोगों में अधिकतर किराएदार बताए गए हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…… Inauguration of newly built booking office at Sidhpur station: सिद्धपुर स्टेशन पर नव निर्मित बुकिंग कार्यालय का लोकार्पण

7 people died in massive fire in the building: इंदौर के पुलिस आयुक्त हरिनारायणचारी मिश्रा ने सात लोगों के मरने की पुष्टि की है। अग्गिशमन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि संभवतः शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी। हादसे के बारे में कहा जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट से पहले आग पार्किंग में खड़े वाहनों में लगी और फिर धीरे-धीरे पूरे घर में फैल गई।

7 people died in massive fire in the building: आग ने तेजी से विकराल रूप ले लिया कि किसी को संभलने का मौका ही नहीं मिला। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर दुःख व्यक्त किया है और जांच के आदेश दे दिए हैं। वहीं मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए देने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि जिसकी भी लापरवाही सामने आएगी, उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

यमुना एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा, एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत

वहीं दूसरी ओर मथुरा के यमुना एक्सप्रेस वे पर आज सुबह भीषण हादसा हो गया है। इस हादसे में कार सवार तीन महिलाओं समेत सात लोगों की मौत हुई है। मृतकों में एक बच्चा भी शामिल है। हादसा उस वक्त हुआ जब आगरा से नोएडा की तरफ जा रही वैगनआर कार आगे चल रहे अज्ञात वाहन से टकरा गई। शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम केे लिए भेज दिया गया है।

हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं।

Hindi banner 02