Earthquake

6 killed in earthquake: दुनिया के तीन देशों में भूकंप के झटके, नेपाल में 6 की मौत…

6 killed in earthquake: भारत में दिल्ली, यूपी, बिहार, उत्तराखंड, दिल्ली, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के कई शहरों में भूकंप के झटके महसूस किए

नई दिल्ली, 09 नवंबरः 6 killed in earthquake: भारत सहित दुनिया के तीन देशों में आज की सुबह भूकंप के झटकों से हुई हैं। दरअसल भारत, चीन और नेपाल में कल देर रात 1.57 बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। स्किटर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.3 तक मापी गई हैं। बताया जा रहा है कि भारत में दिल्ली, यूपी, बिहार, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के कई शहरों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र नेपाल था। सबसे अधिक तबाही की खबरें नेपाल से ही सामने आ रही हैं। यहां के दोती में एक घर गिर जाने से 6 लोगों की मौत हो गई हैं।

भारत में नेपाल सीमा से सटे उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के पास सबसे तेज 6.3 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। इसके साथ ही पूरे उत्तर भारत में भी भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप का केंद्र पिथौरागढ़ से लगभग 90 किमी दूर नेपाल में था।

भूकंप से नेपाल में सबसे ज्यादा नुकसान नेपाल में भूकंप से सबसे ज्यादा नुकसान की खबर है। यहां के डोटी में भूकंप के झटकों से एक मकान गिर गया।इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई। जबकि 5 लोग घालय हो गए। डोटी में 6.6 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। मरने वालों में एक ही परिवार के 3 लोग शामिल हैं। भूकंप में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. नेपाल में सेना राहत और बचाव कार्य में जुट गई है।

क्या आपने यह पढ़ा…. PM Modi unveils logo-theme of G-20 presidency: पीएम मोदी ने किया G-20 की अध्यक्षता के लोगो और थीम का अनावरण

Hindi banner 02