Rahul Gandhi 1

Rahul Gandhi in America: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस निर्णय की राहुल गांधी ने की जमकर तारीफ, कही यह बात…

Rahul Gandhi in America: रूस-यूक्रेन युद्ध पर भारत के रुख को राहुल गांधी ने सही बताया है

नई दिल्ली, 02 जूनः Rahul Gandhi in America: कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं। यहां वे लगातार भारत की मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। उन्होंने सरकार पर संस्थाओं को कमजोर करने, विपक्ष को प्रताड़ित करने और फोन टैपिंग जैसे गंभीर आरोप लगाते हुए हमला बोला। हालांकि एक मुद्दा ऐसा भी है जिस पर कांग्रेस नेता मोदी सरकार से सहमत नजर आए और विदेशी धरती पर इसकी जमकर तारीफ की। दरअसल, राहुल गांधी ने रूस-यूक्रेन युद्ध पर भारत के रुख को सही बताया हैं।

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस नेता स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में एक संवाद कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे थे। इस दौरान रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर एक सवाल पर राहुल गांधी ने साफ कर दिया कि वह इस मुद्दे पर मोदी सरकार के साथ हैं। कांग्रेस नेता ने कहा, रूस के साथ हमारे संबंध हैं। रूस पर हमारी कुछ निर्भरताएं (रक्षा) हैं। इसलिए मेरा रुख भारत सरकार के समान ही होगा। आखिकार, हमें हमारे हितों का भी ख्याल रखना होता है।

भारत के संबंध दूसरे नहीं तय कर सकते- राहुल

राहुल गांधी ने कहा, भारत एक बड़ा देश है और इसके संबंध हमेशा बड़ी संख्या में देशों के साथ रहेंगे। हमारे कुछ देशों के साथ बेहतर संबंध होंगे, अन्य देशों के साथ संबंध विकसित होंगे। यह संतुलन है, लेकिन यह कहना कि भारत के संबंध इस समूह के लोगों के साथ नहीं होंगे, भारत के लिए ऐसा करना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि भारत इतना छोटा और आत्मनिर्भर देश नहीं है कि यह सिर्फ एक साथ संबंध रखे और बाकियों के साथ नहीं।

क्या आपने यह पढ़ा… Paan Ice cream resipe: क्या कभी खाई है पान वाली आइसक्रीम! यहां जानें बनाने का आसान तरीका…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें