Ganga ghat varanasi Image

National lok adalat: पीएम के संसदीय क्षेत्र में 13 अगस्त को आयोजित होगी राष्ट्रीय लोक अदालत

National lok adalat: जिन क्षेत्रों में बैंक ऋण के अधिक मामलें है, उन क्षेत्रो में सम्बन्धित बैंक शिविर लगा कर सुलह समझौते कराने का किये जाएँ प्रयास…. जिला जज

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 05 अगस्तः National lok adalat: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में 13 अगस्त को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जायेगा। इस लोक अदालत में बैंक ऋणों के भुगतान से जुड़े लंबित मामलों को, सुलह समझौते से निस्तारण करने पर विशेष जोर दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उ.प्र. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार तथा जनपद न्यायाधीश डॉ.अजय कृष्ण विश्वेश के आदेशानुसार 13 अगस्त को जनपद वाराणसी में राष्ट्रीय लोक अदालत आयोजित की जायेगी। इस राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने के लिए नोडल अधिकारी, राष्ट्रीय लोक अदालत/विशेष न्यायाधीश एस.सी./एस.टी. संजीव कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में समस्त बैकों के साथ बैठक आहूत की गयी।

नोडल अधिकारी द्वारा सभी बैंको के अधिकारियों को अधिक से अधिक मामलों को चिन्हित कर जल्द से जल्द पक्षकारो को नोटिस भेजने हेतु निर्देशित किया गया। समस्त बैको को निर्देशित किया गया कि जिन क्षेत्रों में बैंक ऋण के अधिक मामलें है, उन क्षेत्रो में सम्बन्धित बैंक शिविर लगा कर सुलह समझौते कराने का प्रयास करे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Yogi adityanath kashi puja: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाबा काशी विश्वनाथ- बाबा कालभैरव का विधिवत दर्शन पूजन और अभिषेक किया

Hindi banner 02