Instagram

Instagram news: बढ़ती आलोचना के बाद इंस्टाग्राम ने अपने इस बदलाव को वापस लिया, जानें…

Instagram news: बढ़ती आलोचना के बाद इंस्टाग्राम ने टिकटॉक-स्टाइल के बदलावों को वापस लिया

नई दिल्ली, 30 जुलाईः Instagram news: अगर आप भी सोशल मीडिया यूजर्स हैै तो यह खबर आपके लिए ही हैं। दरअसल इंस्टाग्राम ने कुछ हफ्ते पहले नई परीक्षण सुविधाओं को आगे बढ़ाया था, जिसमें एक फुल-स्क्रीन फीड जैसे अवांछित परिवर्तन शामिल थे, जिसमें “रील्स” पर शार्ट-फ़ॉर्म वीडियो पर जोर दिया गया था और उन एकाउंट्स से रेकमेंडेड पोस्ट में वृद्धि हुई थी जिनका यूजर्स ने फॉलो नहीं किया था।

इस बीच अब एडम मोसेरी ने कहा कि नई सुविधाओं के परीक्षण के दबाव में आने के बाद, जो टिकटोक और अन्य सोशल मीडिया ऐप के प्रारूप की नकल करते है। इंस्टाग्राम अपने कुछ बदलावों को वापस ले लेगा। मेटा प्रवक्ता ने कहा “हमारे निष्कर्षों और सामुदायिक प्रतिक्रिया के आधार पर, हम Instagram पर पूर्ण-स्क्रीन टेक्स्ट को रोक रहे हैं ताकि हम अन्य विकल्पों का पता लगा सकें और हम अस्थायी रूप से आपके फ़ीड में दिखाई देने वाली अनुशंसाओं की संख्या को कम कर रहे हैं। जिससे हम सुधार कर सकें आपके अनुभव की गुणवत्ता।”

क्या आपने यह पढ़ा…. BJP new state president in uttarakhand: उत्तराखंड में भाजपा ने नए प्रदेश अध्यक्ष का किया ऐलान, जानें किसे मिली जिम्मेदारी…

इंस्टाग्राम पर किए गए बदलावों ने वैश्विक उथल-पुथल मचा दी थी। कई यूजर्स और प्रभावितों ने नई सुविधाओं और किए गए परिवर्तनों के साथ अपनी नाराजगी व्यक्त की। दावा किया कि उन्हें अब रील बनाने के लिए मजबूर किया गया क्योंकि स्टैटिक पोस्ट और पिक्चर्स के लिए एन्गेजमेन्ट कम हो गया है।

काइली जेनर और किम कार्दशियन जैसे बड़े इन्फ्लुएंसर्स लोग भी भीड़ में थे, जिन्होंने इन परिवर्तनों को नापसंद किया। इंस्टाग्राम जिस कोर्स को ले रहा था, उससे वे निराश थे और उन्हें लगा कि यह एक और टिकटॉक बनने की कोशिश कर रहा है। किम और जेनर ने ‘मेक इंस्टाग्राम इंस्टाग्राम अगेन’ के लिए एक याचिका साझा करने का फैसला किया।

Hindi banner 02