Manohar lal

Haryana CM big announcement for agniveers: अग्निवीरों के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री ने की बड़ी घोषणा, पढ़ें पूरी खबर

Haryana CM big announcement for agniveers: जो भी अग्निवीर नौकरी करना चाहते हैं हम उन्हें ग्रुप सी काडर की नौकरी देने की गारंटी देते हैं: मनोहर लाल खट्टर

नई दिल्ली, 21 जूनः Haryana CM big announcement for agniveers: भारतीय सेना में भर्ती को लेकर केंद्र सरकार द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना का लगातार विरोध हो रहा हैं। इसका विरोध करने वाले योजना को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। किंतु सेना की ओर से साफ कर दिया गया है कि इस योजना को वापस नहीं लिया जाएगा। इस बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अग्निवीरों के लिए बड़ा ऐलान किया हैं।

मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि 4 साल बाद जो 75 प्रतिशत अग्निवीर सेवानिवृत्त होंगे, अगर वह नौकरी चाहते हैं तो हरियाणा की सरकार उन्हें 100 प्रतिशत सरकारी नौकरी की गारंटी देगी। जो भी अग्निवीर नौकरी करना चाहते हैं हम उन्हें ग्रुप सी काडर की नौकरी देने की गारंटी देते हैं। उन्होंने कहा कि नहीं तो हमारे पास पुलिस की नौकरी है, हम उन्हें इसमें भर्ती करेंगे। उन्होंने यह बातें आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर भिवानी में आयोजित राज्य स्तरीय एक कार्यक्रम में कही।

क्या आपने यह पढ़ा… International yoga day in rajasthan: राजस्थान के सबसे ऊंचे स्थान गुरू शिखर पर हुआ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन

देशभऱ में योजना को लेकर हो रहा बवाल

Haryana CM big announcement for agniveers: बता दें कि अग्निपथ योजना की घोषणा 14 जून को की गई थी। इस योजना के तहत साढ़े 17 वर्ष से 21 वर्ष की आयु के बीच के युवाओं को केवल चार साल के लिए भर्ती करने का नियम है, जिसमें से 25 प्रतिशत को नियमित सेवा में बरकरार रखा जाएगा। सरकार ने बाद में 2022 में भर्ती के लिए आयु सीमा बढ़ाकर 23 वर्ष कर दी।

योजना की घोषणा होते ही युवा इसका विरोध करने लगे। देशभर में भयंकर बवाल मचा हुआ है। पत्थरबाजी, हिंसा और आगजनी की तस्वीरें सामने आ रही हैं। विरोध-प्रदर्शन के बीच रविवार को जल, थल और वायु सेना के अधिकारियों ने प्रेस कांफ्रेंस कर हिंसा और आगजनी करने वालों को सीधी चेतावनी भी दी। लेफ्टिनेंट जनरल अनिल पुरी ने कहा कि अग्निपथ योजना वापस नहीं ली जाएगी। 

Hindi banner 02