Money

Fall in indian currency: भारतीय मुद्रा में दर्ज की गई अब तक की सबसे बड़ी गिरावट, पढ़ें पूरी खबर

Fall in indian currency: डॉलर के मुकाबले सर्वकालिक निचले स्तर पर पहुंचा रुपया

नई दिल्ली, 09 मईः Fall in indian currency: भारतीय मुद्रा में अब तक की सबसे बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। आज डॉलर के मुकाबले यह अब तक के सर्वकालिक निचले स्तर पर पहुंच गया है। अंतरराष्ट्रीय बाजारों में अमेरिकी मुद्रा में मजबूती के चलते रुपये में भारी गिरावट आई है। शुरुआती कारोबार में रुपया 52 पैसे की गिरावट के साथ 77.42 के स्तर पर आ गया। मुद्रास्फीति की चिंताओं के बीच ग्लोबल इक्विटी में गिरावट का असर रुपया पर भी दिख रहा है।

Fall in indian currency: महंगाई को लेकर ट्रेडर्स के बीच चिंता बनी हुई है। उनका सवाल है कि क्या फेडरल रिजर्व की ब्याज दरों में वृद्धि इंफ्लेशन रोकने के लिए पर्याप्त है। वहीं बैंक ऑफ इंग्लैंड ने अपनी ब्याज दरों में वृद्धि करते हुए मंदी के संभावित जोखिम की चेतावनी दी थी। इस सब कारणों का ग्लोबल मार्केट की गिरावट में बड़ा रोल है। इसका असर रुपया पर भी दिख रहा है।

क्या आपने यह पढ़ा…… Sonakshi sinha engaged: क्या अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने कर ली सगाई..? इन तस्वीरों से हो रही है चर्चा

बड़ी गिरावट के साथ खुलने के बाद अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया कुछ ही देर में डॉलर के मुकाबले 77.17 पर खुला और कुछ ही देर में 77.42 पर आ गया। यह रुपये के पिछले बंद भाव के मुकाबले 52 पैसे की गिरावट है। यहां बता दें कि बीते सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार का भारतीय मुद्रा डॉलर के मुकाबले 55 पैसे टूटकर 76.90 पर बंद हुई थी।

Hindi banner 02