bhopal station

Cleanest railway station in the country: इस राज्य के रेलवे स्टेशन देश में सबसे सुंदर, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Cleanest railway station in the country: मध्यप्रदेश एक ऐसा राज्य है जहां के रेलवे स्टेशन देश के अन्य राज्यों से बहुत ही सुंदर है

नई दिल्ली, 03 दिसंबरः Cleanest railway station in the country: देश में मध्यप्रदेश एक ऐसा राज्य है जहां के रेलवे स्टेशन देश के अन्य राज्यों से बहुत ही सुंदर हैं। भारतीय रेलवे की सर्वेक्षण रिपोर्ट में पश्चिम रेल जोन सात महीने में पहले स्थान पर हैं। सर्वेक्षण रिपोर्ट के मुताबिक अब वो दौर गया जब यहां की रेल पटरियां गंदगी से भरी और प्लेटफार्म भी गंदे मिला करते थे।

अब ना भाप से चलनेवाले इंजन है और ना ही गंदगी से भरे प्लेटफार्म दिखाई पड़ते हैं। मध्य प्रदेश के रेलवे स्टेशन आपको किसी हवाई अड्डे की तर्ज पर ही दिखाई देंगे। पश्चिम मध्य रेल जोन में आने वाले लगभग 190 रेलवे स्टेशनों की सूरत और सीरत अब पूरी तरह बदल चुकी हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Workshop organized in BHU: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, बीएचयू में कार्यशाला का आयोजन

गत दिनों भोपाल के हबीबगंज स्टेशन का नाम बदलकर रानी कमलापति कर दिया गया था। इसे देश का सबसे आधुनिक स्टेशन माना जाता हैं। इसी के साथ ही जबलपुर स्टेशन की तस्वीर भी पूरी तरह बदल चुकी है। इस रेलवे स्टेशन को हेरिटेज थीम पर सजाया गया हैं। यहां पर प्लेटफार्म नंबर 1 जहां एयरपोर्ट की तरह लगता है वहीं प्लेटफार्म नंबर 6 की निकासी पर जलप्रपात का नजारा भी देखने को मिलेगा।

Whatsapp Join Banner Eng