Ganga ghat varanasi Image

PM birthday celebrate of varansi: पीएम मोदी के जन्मदिन पर जश्न में डूबी काशी, जगह-जगह आयोजन

PM birthday celebrate of varansi: प्रधानमंत्री के जनसंपर्क कार्यालय में मानस पाठ का आयोजन किया गया

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 18 सितंबरः PM birthday celebrate of varansi: काशी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 71वें जन्मदिन काशीवासियों में हर्ष और उत्साह से मनाया गया। जगह-जगह आयोजन किया गया। कहीं लड्डू बांटे गए तो कहीं दीप दान किया गया। कहीं गंगा मैया को चुनरी चढ़ाई गई तो कहीं विशेष पूजा का आयोजन किया गया।

PM birthday celebrate of varansi: प्रधानमंत्री के जनसंपर्क कार्यालय में मानस पाठ का आयोजन किया गया था। 71 किलो के लड्डू से बने केक को काटा गया। इस दौरान अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री स्वामी जीतेंद्रानंद सरस्वती, राज्यसभा सांसद रूपा गांगुली भी मौजूद रहीं। गंगा तट पर लोगों ने पीएम की फोटो के साथ उनके 71 साल के होने की खुशी में दीपों से अलग-अलग आकृतियां बनाई।

अस्सी घाट पर पीएम की लंबी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य की कामना के साथ दीपदान किया गया। अहिल्याबाई घाट पर पंडित उदित नारायण मिश्र के आचार्यत्व में 71 बटुकों ने मां गंगा का षोडशोपचार पूजन किया। इस दौरान केशर जल और दूध से मां गंगा का अभिषेक कर प्रधानमंत्री की लंबी आयु और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की।

क्या आपने यह पढ़ा.. Health tips: वजन कम करना हो या फिर इम्यूनिटी को मजबूत करना, जानें भुना चना खाने के गजब के फायदे

कार्यक्रम संयोजक भाजपा नेता पवन शुक्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री के साथ-साथ वह हमारे सांसद भी हैं। पूरे बनारस में विकास रूपी गंगा बह रही हैं। विद्याधाम कॉलोनी स्थित अपने कैंप कार्यालय में कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने केक काटा। इश दौरान यहां जश्न का माहौल रहा।

रोहनिया में करहड़ बनवासी बस्ती में विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह ने दिवि वेलफेयर सोसाइटी के सौजन्य से संचालित अपना विद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों को ड्रेस तथा स्कूल बैग व बनवासी महिलाओं को साड़ी के साथ पुरूषों को गमछा व बच्चों को कपड़ा फल मिठाई आदि सामग्री वितरित की।

Whatsapp Join Banner Eng