rjt

RJT Division RPF: आरपीएफ स्टाफ ने गुमशुदा नाबालिग लड़के को परिजनों को सौंपा

RJT Division RPF: राजकोट मंडल के आरपीएफ स्टाफ की सूझबूझ से गुमशुदा नाबालिग लड़के को बिछड़े हुए परिजनों को सौंपा गया

google news hindi

राजकोट, 20 अगस्त: RJT Division RPF: राजकोट मंडल के रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) स्टाफ की सूझबूझ से हाल ही में एक गुमशुदा नाबालिग लड़के को बिछड़े हुए परिजनों को सौंपा गया है। हाल ही में दिनांक 19.08.2024 को मोरबी में कार्यरत आरपीएफ के सहायक सब इंस्पेक्टर नरेश कुमार चौहान को एक 14 साल का लड़का स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में सुबह करीब 10.30 बजे अकेला परेशान गुमसुम हालत में मिला।

उन्होने सूझबूझ से काम लेते हुए उससे बातचीत की। कॉउंसलिंग के दौरान इस लड़के ने बताया कि वह मुजफ्फरपुर, बिहार से करीब 15 दिन पहले अपने मामा के घर मोरबी आया हुआ था। आरपीएफ द्वारा लड़के के मामा को पोस्ट पर बुलाया गया जिनहोने जानकारी दी कि उन्होने अपने भांजे को बीड़ी पीते हुए देखा तो डांट लगाई और समझाया था। लड़का बिना किसी को बताए मोरबी स्टेशन आ गया था। आरपीएफ स्टाफ द्वारा इस घटना की जानकारी लड़के के माता-पिता को तथा चाइल्ड हेल्पलाइन डेस्क की टीम को दी गयी।

Rakhi Sale 2024 ads

उचित सत्यापन और कानूनी औपचारिकताएँ पूरी करने के बाद आरपीएफ द्वारा उक्त लड़के को उसके परिजनों को सौंप दिया गया। लड़के के परिजनों ने आरपीएफ स्टाफ के कर्मचारियों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया। इस तरह अपनी सजगता, सूझबूझ व कर्तव्यनिष्ठा से एक नाबालिग लड़के को अपने बिछड़े हुए परिवार से मिलाने वाले आरपीएफ स्टाफ की राजकोट डिविजन के मंडल रेल प्रबंधक अश्वनी कुमार तथा मंडल सुरक्षा आयुक्त कमलेश्वर सिंह ने सराहना की है।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें