CM Yogi kashi vishwanath mandir pooja

CM Yogi visited Baba Vishwanath: श्रावण मास में दूसरी बार सीएम योगी ने किए बाबा विश्वनाथ के दर्शन

CM Yogi visited Baba Vishwanath: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काशी कोतवाल काल भैरव के दर पर भी झुकाया शीश

  • CM Yogi visited Baba Vishwanath: बतौर मुख्यमंत्री 125वीं बार दर्शन करने पहुंचे योगी आदित्यनाथ

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 18 अगस्त:
CM Yogi visited Baba Vishwanath: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रावण मास में बाबा विश्वनाथ व काशी कोतवाल काल भैरव का दूसरी बार दर्शन-पूजन किया। इसके पहले सीएम व गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने श्रावण मास के पहले सोमवार को श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में आदियोगी के दर्शन किए थे। मुख्यमंत्री ने बाबा के गर्भगृह में जाकर षोडशोपचार पूजन कर लोककल्य़ाण की कामना की।

CM Yogi visited Baba Vishwanath

मुख्यमंत्री ने काशी कोतवाल के चरणों में भी लगाई हाजिरी
 सीएम योगी आदित्यनाथ ने काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव की भी विधि विधान से पूजा कर आशीर्वाद लिया। यहां से निकलते समय मुख्यमंत्री ने बच्चों से बातचीत की और उन्हें प्रसाद-चॉकलेट भी दिया। दर्शन-पूजन के दौरान प्रदेश सरकार के मंत्री अनिल राजभर, रवींद्र जायसवाल, दयाशंकर मिश्र ‘दयालु’, विधायक सौरभ श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।  

यह भी पढ़ें:- Golden Jubilee Program of VDA: वाराणसी विकास प्राधिकरण के स्वर्ण जयंती के अवसर पर हुए विविध कार्यक्रम

सीएम ने बाबा के भक्तों का किया अभिवादन
काल भैरव मंदिर से निकलने और बाबा विश्वनाथ मंदिर पहुंचने पर जलाभिषेक करने आए भक्तों का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अभिवादन किया। वहीं सीएम को देखकर बाबा के भक्तों ने भी हर-हर महादेव का जयकारा लगाया। शनिवार को दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंदिर प्रशासन, जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिया कि श्रावण मास के शेष दिनों में भी भक्तों की हर सुविधा का ध्यान रखा जाए। मुख्यमंत्री ने भक्तों को रक्षाबंधन की भी शुभकामनाएं दीं।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें