Varanasi police recruitment

Police recruitment exam: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र मे 80 केंद्रो पर होगी पुलिस भर्ती परीक्षा

Police recruitment exam; जिलाधिकारी, ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर और अपर पुलिस कमिश्नर द्वारा पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर की गई ब्रीफिंग

  • परीक्षा की संवेदनशीलता को देखते हुए त्रुटि रहित परीक्षा सम्पन्न कराएं:…. जिलाधिकारी
  • ब्रीफिंग में सेक्टर व स्टेटिक मजिस्ट्रेट, केंद्र व्यवस्थापक, केंद्र प्रभारी सहित अन्य अधिकारी हुए शामिल
google news hindi

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 17 अगस्त:
Police recruitment exam: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र मे 80 परीक्षा केंद्रों पर होगी पुलिस भर्ती परीक्षा. उत्तर प्रदेश भारतीय एवं प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ द्वारा आयोजित आरक्षी नागरिक पुलिस भर्ती -2023 को सकुशलतापूर्वक, नकलविहीन और शुचितापूर्ण संपन्न कराने को लेकर जिलाधिकारी एस.राजलिंगम, ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर डा. के एजीलरसन और अपर पुलिस कमिश्नर एस. चिनप्पा द्वारा पुलिस लाइन सभागार में सेक्टर व स्टेटिक मजिस्ट्रेटों, केंद्र व्यवस्थापकों, सहायक केंद्र व्यवस्थापक और केन्द्र प्रभारियों (प्रशासन व पुलिस) सहित परीक्षा से संबंधित अन्य अधिकारियों की ब्रीफिंग की गई।

जिलाधिकारी ने कहा कि परीक्षा की संवेदनशीलता को देखते हुए निर्देश पुस्तिका/बुकलेट में जो नियम-शर्तें हैं, उसके अनुरूप ही परीक्षा सम्पन्न कराई जाएगी। कहा कि सभी लोग टीम भावना से अपने दायित्वों का निर्वहन कर त्रुटि रहित परीक्षा सम्पन्न कराना सुनिश्चित करें।सचेत किया कि किसी भी स्तर पर छोटी से छोटी गलती भी अक्षम्य होगी।

Rakhi Sale 2024 ads

किसी भी प्रकार की गड़बड़ी संज्ञान में आई तो व्यक्तिगत रूप से जवाबदेही तय करते हुए जिम्मेदार पर बड़ी कार्रवाई होगी। बताया कि परीक्षा संबंधी नये कानून में गड़बड़ी करने वालों पर कड़ी सजा और जुर्माने का प्रावधान किया गया है।

जिलाधिकारी ने सभी से अनुरोध किया कि परीक्षा से संबंधित सभी अधिकारियों के कार्यों के बारे में भर्ती बोर्ड द्वारा उपलब्ध कराई गई निर्देश पुस्तिका/बुकलेट में सभी आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं, सभी लोग इसे अवश्य पढ़ लें। किसी भी दशा में कोई भी छोटी गलती स्वीकार नहीं होगी।

अपर पुलिस कमिश्नर ने कहा कि 80 परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में परीक्षा संपन्न होनी हैं। कहा कि अभ्यर्थियों की प्रॉपर फ्रिस्किग कराना बेहद महत्वपूर्ण कार्य है।कोई भी अभ्यर्थी प्रतिबंधित सामग्री लेकर कक्ष में प्रवेश ना करें,इसका अवश्य ध्यान रखें। परीक्षा संबंधी विभिन्न बिंदुओं के बारे में एडीएम सिटी आलोक कुमार वर्मा और अपर पुलिस उपायुक्त ममता रानी चौधरी ने विस्तृत जानकारी से सभी को अवगत कराया।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें