RJT Partition horror memorial day

RJT Partition Horror Memorial Day: राजकोट रेल मंडल के 5 रेलवे स्टेशनों पर फोटो प्रदर्शनी का आयोजन

google news hindi

राजकोट, 14 अगस्त: RJT Partition Horror Memorial Day: राजकोट मंडल के 5 रेलवे स्टेशनों पर “विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस” की थीम पर फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। विभाजन के दौरान विस्थापित हुए लोगों के संघर्ष और बलिदान की याद में 14 अगस्त को “विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस” मनाया जाता है। इस अवसर पर मंडल के 5 रेलवे स्टेशनों राजकोट, जामनगर, खंभालिया, मोरबी और सुरेन्द्रनगर पर फोटो प्रदर्शनी लगाई गई।

यह भी पढ़ें:- Partition horror memorial day: वडोदरा मण्डल के 06 रेलवे स्टेशनों पर फोटो प्रदर्शनी का आयोजन

राजकोट मंडल रेल प्रबंधक अश्वनी कुमार द्वारा राजकोट स्टेशन पर आयोजित प्रदर्शनी का अवलोकन किया गया तथा उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उन्होने सभी यात्रियों से प्रदर्शनी देखने का आग्रह किया। इस दौरान राजकोट मंडल के अपर मंडल रेल प्रबंधक कौशल कुमार चौबे, वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी मनीष मेहता तथा अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारी, कर्मचारीगण तथा यात्रियों ने इस प्रदर्शनी का अवलोकन किया। यह प्रदर्शनी दो दिनों के लिए 14 और 15 अगस्त, 2024 को सभी दर्शकों के लिए नि:शुल्क दर्शनार्थ खुली रखी गई है।

Rakhi Sale 2024 ads

साथ ही राजकोट मंडल पर “हर घर तिरंगा” अभियान चलाया जा रहा है, जिसका उद्देश्य लोगों के मन में देशभक्ति की भावना जगाना और जन-भागीदारी की भावना के साथ आजादी का 77वी वर्षगांठ मनायी जा रही है। राष्ट्रीय ध्वज तिरंगें से हमें नई ऊर्जा मिलती है।

हर घर तिरंगा अभियान में रेल कर्मियों, उनके परिजनों एवं आमजनों की सहभागिता सुनिश्चित की जा रही है। रेलवे स्टेशनों पर उद्घोषणा के माध्यम से लोगों को इस बारे में अवगत कराया जा रहा है।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें