Rail ticket payment through QR code

Rail ticket payment through QR code: राजकोट मण्डल के रेल यात्री अब QR कोड से कर सकेंगे टिकट किराये का भुगतान

Rail ticket payment through QR code: डिजिटल इंडिया’ पहल को बढ़ावा, अब नगद भुगतान से मिलेगी राहत

राजकोट मंडल के सभी स्टेशनों पर यात्री QR कोड के माध्यम से कर सकते हैं टिकट किराया का भुगतान

google news hindi

राजकोट, 10 अगस्त: Rail ticket payment through QR code: पश्चिम रेलवे का राजकोट मंडल डिजिटल भुगतान की विधियों का उपयोग करके कैशलेस लेनदेन को बढ़ावा देने और अपने यात्रियों के लिए सुचारू और अधिक कुशल सेवा सुनिश्चित करने का निरंतर प्रयास कर रही है। इस दिशा में आगे बढ़ते हुए राजकोट मंडल के रिज़र्वेशन ऑफिस तथा बुकिंग ऑफिस के सभी काउंटरों पर क्यूआर कोड डिवाइस स्थापित कर दिये गए हैं।

रेल यात्रियों को टिकट किराये का भुगतान करने के लिए QR कोड डिजिटल माध्यम की सुविधा प्रदान की जा रही है। इस नई पहल के तहत राजकोट मंडल के राजकोट, जामनगर, सुरेन्द्रनगर, द्वारका सहित सभी छोटे बड़े स्टेशनों के सभी आरक्षित एवं अनारक्षित टिकट काउंटरों पर क्यूआर कोड के माध्यम से रेल टिकट का भुगतान स्वीकार करने की सुविधा उपलब्ध करा दी गई है।

Rakhi Sale 2024 ads


रेल यात्रियों को अब टिकट किराया भुगतान करने के लिए UTS मोबाइल एप, ATVM, POS और UPI जैसे डिजिटल भुगतान के विभिन्न विकल्प पहले से उपलब्ध हैं। इस प्रकार की डिजिटल भुगतान प्रणाली को अधिक उपयोगी और सुगम बनाने के उद्देश्य से राजकोट मंडल ने इसका विस्तार किया है। यह नई डिजिटल भुगतान प्रणाली QR कोड के माध्यम से टिकट किराया भुगतान करने के लिए यात्रियों को अब अधिक सुगमता प्रदान करेगी इसके माध्यम से कोई भी यात्री बिना किसी परेशानी के और सुचारू रूप से अपना टिकट किराया भुगतान कर सकता है।

यह प्रयास रेल यात्रियों को अधिक सुविधाजनक और सुगम यात्रा का अनुभव कराने के लिए एक प्रोत्साहन है और इसके माध्यम से डिजिटल भुगतान के लिए सरल और सुरक्षित विकल्प प्रदान किए जा रहे हैं।

राजकोट मंडल रेल प्रबंधक अश्वनी कुमार ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे डिजिटल तरीके से टिकट किराया का भुगतान करने के लिए क्यूआर कोड का उपयोग करें।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें