varanasi house collops

Varanasi house collapse: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में दो जर्जर मकान ढहे; घायलों का जिला अस्पताल में चल रहा इलाज

google news hindi

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 06 अगस्त:
Varanasi house collapse: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में चौक थानांतर्गत खोआ गली मे, सौ साल पुराने दो जर्जर मकान ढह गये. मंगलवार की भोर मे पुराने लखोटिया इंटे वाली मकान के ढहने से 9 व्यक्ति मलबे मे दब गये. मलबे से 8 लोगों को सुरक्षित निकाला गया जबकि एक महिला की मौत हो गयी. घायलों मे ड्यूटी पर तैनात एक महिला पुलिस कांस्टेबल भी है.

Varanasi house collapse: ढहे दोनों मकान के संबंध में काशी के सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुबह-सुबह मंडल आयुक्त कौशल राज शर्मा से फ़ोन पर वार्ता करके जानकारी ली और घायलो के त्वरित इलाज और हर संभव मदद का निर्देश दिये.

Rakhi Sale 2024 ads

मंडलायुक्त द्वारा प्रधानमंत्री को एनडीआरएफ, फायर, पुलिस, प्रशासन द्वारा चलाये गए रेस्क्यू आपरेशन तथा घायलों के अस्पताल में कराये जा रहे इलाज की पूरी विस्तृत जानकारी दी गयी। प्रधानमंत्री द्वारा गिरे दोनों मकान में रह रहे सभी लोगों के संबंध में पूरी जानकारी प्राप्त करते हुए दुर्घटना में मृत हुई महिला के प्रति अपनी सम्वेदना प्रकट की गयी। प्रधानमंत्री द्वारा मंडलायुक्त को घायल सभी नौ लोगों के बेहतर इलाज के निर्देश दिये गये हैं।

Varanasi house collapse

घटना के संबंध मे पुलिस आयुक्त मोहित अग्रवाल ने बताया कि दोनों जर्जर मकान मे दो परिवार रहते थे. एक रिश्तेदार भी आये हुए थे. इस मकान मे दो किरायेदार भी रहते थे. घायल महिला कांस्टेबल के जबड़े मे चोट आई है.

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें