rjt World Hepatitis Day

World Hepatitis Day: विश्व हिपेटाइटिस दिवस के उपलक्ष्य में स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

World Hepatitis Day: राजकोट मंडल रेलवे अस्पताल द्वारा विश्व हिपेटाइटिस दिवस के उपलक्ष्य में स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

राजकोट, 30 जुलाई: World Hepatitis Day: राजकोट मंडल द्वारा ‘विश्व हिपेटाइटिस दिवस’ के उपलक्ष्य में हाल ही में मंडल रेलवे अस्पताल, राजकोट में एक स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, डॉ राज कुमार ने रेल कर्मियों तथा उनके परिजनों को हिपेटाइटिस के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी।

यह भी पढ़ें:- Rajkot Coaching Depot: राजकोट कोचिंग डिपो को प्रदान किया गया प्रतिष्ठित शील्ड

वायरल हिपेटाइटिस के प्रकार, कारण, चिन्ह एवं लक्षणों तथा उसके उपाय एवं बचाव के विषय में बताया गया और साथ ही इसके संबंधित समाज में जो भ्रांतियां हैं उसके बारे में बताकर डॉ राज कुमार ने कहा कि ट्रिटमेंट महत्वपूर्ण है और बचाव के लिए वेक्सिनेशन जरुर करवाएं। इस कार्यक्रम में करीब 75 लोग उपस्थित रहे।

Rakhi Sale 2024 ads

इस कार्यक्रम में डॉ अरुण, डॉ प्रणव एवं अन्य सभी रेलवे के सभी डॉक्टर्स उपस्थित रहें तथा अस्पताल के वार्ड इन्चार्ज, नर्सिस, फार्मासिस्ट और सभी पेरामेडिकल स्टाफ, एवं उनके परिजनों ने जानकारी प्राप्त की। इस कार्यक्रम का सफल संचालन, चीफ़ नर्सिंग सुप्रीटेंडेंट श्रीमती अवनी ओझा ने किया।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें