RJt drm

Rajkot Coaching Depot: राजकोट कोचिंग डिपो को प्रदान किया गया प्रतिष्ठित शील्ड

Rajkot Coaching Depot: ट्रेनों के बेहतरीन मैंटेनेंस के लिए राजकोट कोचिंग डिपो को प्रदान किया गया प्रतिष्ठित शील्ड

google news hindi

राजकोट, 30 जुलाई: Rajkot Coaching Depot: राजकोट स्थित कोचिंग डिपो को वर्ष 2023-24 के दौरान पश्चिम रेलवे में ट्रेनों के बेहतरीन मैंटेनेंस के लिए प्रतिष्ठित शील्ड प्रदान किया गया है। पश्चिम रेलवे के मुख्यालय चर्चगेट में आयोजित एक कार्यक्रम में आज पश्चिम रेलवे के प्रमुख मुख्य यांत्रिक इंजीनियर उदय बोरवंकर द्वारा राजकोट मंडल के वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर अभिषेक कुमार सिंह को सर्वोत्तम कोचिंग डिपो (लघु) का शील्ड प्रदान कर पुरस्कृत किया गया।

Rakhi Sale 2024 ads

राजकोट कोचिंग डिपो द्वारा वर्तमान में 05 मेल एक्सप्रेस और 01 पैसेंजर ट्रेन का प्राथमिक अनुरक्षण एवं रखरखाव किया जा रहा है। 24 x 7 सुरक्षित रेल के संचालन हेतु राजकोट स्टेशन से गुजरने वाली सभी गाड़ियों का रोलिंग इन एवं रोलिंग आउट परीक्षण बड़ी ही मुस्तैदी से किया जाता है। यात्री सुविधाओं को बढ़ाने के लिए सभी प्राथमिक एक्सप्रेस गाडियों में ऑन बोर्ड सफाई की व्यवस्था एवं साफ और स्वच्छ लिनेन मुहैया कराने हेतु राजकोट में रेलवे द्वारा मैकेनाइज्ड लॉन्ड्री का उत्तम तरीके से संचालन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:- Educational Tour Program: वसंत महिला महाविद्यालय के संगीत विभाग द्वारा आयोजित हुआ शैक्षणिक भ्रमण कार्यक्रम

इसके अलावा राजकोट स्टेशन से गुजरने वाली सभी गाडियों में हाल्ट समय में पानी भरने के लिए क्विक वाटरिंग कि व्यवस्था की गई है। राजकोट मंडल रेल प्रबंधक अश्वनी कुमार के मार्गदर्शन में यांत्रिक विभाग द्वारा किए गए इन सभी सराहनीय प्रयासों का संज्ञान लेते हुए पश्चिम रेलवे मुख्यालय द्वारा राजकोट कोचिंग डिपो को यह सर्वोत्तम कोचिंग डिपो (लघु) का प्रतिष्ठित पुरस्कार प्रदान किया गया है।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें