Harishchandra Ghat Redevelopment

Harishchandra Ghat Redevelopment: वाराणसी के मंडलायुक्त ने हरिश्चन्द्र घाट पुनर्विकास के कार्यों का किया निरीक्षण किया

Harishchandra Ghat Redevelopment: गतिमान कार्यो को निर्धारित समयावधि के अंदर पूर्ण करने का दिया निर्देश

google news hindi

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 08 जून:
Harishchandra Ghat Redevelopment: मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने हरिश्चंद्र घाट पर हो रहे पुनर्विकास के कार्यों का निरीक्षण किया. प्रस्तावित मॉडल में कुछ परिवर्तनों को प्राथमिकता दी गयी, जिससे कि जनता को पर्याप्त सहूलियत मिले. उन्होंने गतिमान कार्यों को निर्धारित समयावधि के भीतर पूरा करने को भी निर्देशित किया.

गौरतलब है कि इस प्रोजेक्ट का निर्माण जेएसडब्ल्यू फाउंडेशन (जिंदल ग्रुप) द्वारा कराया जा रहा है जिसकी कार्यदायी संस्था ब्रिजटेक इन्फ्राविजन है। मंडलायुक्त ने निरीक्षण के दौरान कई महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिये…

●कार्य की प्रगति में तेजी लाने के लिए दिन के समय ट्रांजिट मिक्सर वाहन और अन्य निर्माण वाहन पास की अनुमति शीघ्र जारी की जाएगी।
●आने वाले आगंतुकों के लिए परिसर के निर्माण के बाद 22 फीट का पहुंच मार्ग बनाया जायेगा।
●सभी ट्रांसफार्मर को भवन के प्रथम तल स्तर पर सड़क किनारे शिफ्ट किया जाएगा।
●सीवर पंपिंग स्टेशन डीजी, डीजी पैनल और पैनल रूम को पहले निर्धारित टॉयलेट एरिया के पास शिफ्ट किया जाएगा और टॉयलेट को पूर्व निर्धारित एसटीपी पंप पैनल रूम के पास शिफ्ट किया जायेगा। सीवर पंपिंग स्टेशन पैनल और डीजी रूम के लिए सड़क के किनारे से प्रवेश प्रदान किया जाये ताकि सभी कार्य बाहर की तरफ़ से ही संचालित किए जा सकें।
●सभी मौजूद पेड़ों को संरक्षित किया जाना चाहिए और उनकी सुरक्षा के लिए चबूतरे का निर्माण किया जाना चाहिए।
●पूरे परिसर को हरियाली स्वरूप देने हेतु जहां भी संभव हो वहाँ अतिरिक्त वृक्षारोपण करने हेतु भी मंडलायुक्त ने निर्देशित किया।
●पहली मंजिल के स्तर पर बाहरी तरफ (सड़क के किनारे) पैरापेट दीवार का निर्माण किया जायेगा जिसके पीछे ट्रांसफार्मर छत पर रखे जाएँगे।
निरीक्षण के दौरान अपर नगर आयुक्त दुष्यंत मौर्या, कार्यदायी संस्था के अंबरीश मिश्रा, योगेन्द्र श्रीवास्तव उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें:- PM oath ceremony guest list: प्रधानमंत्री और मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण समारोह में इन देशों से आ रहे है मेहमान

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें