33 Swiss tourists reached varanasi

33 Swiss tourists reached varanasi: गंगा विलास क्रूज से डिब्रूगढ़ जाने वाले 33 स्विस पर्यटक पहुंचे वाराणसी

33 Swiss tourists reached varanasi: एयरपोर्ट पर हुआ धोबिया लोक नृत्य के साथ स्वागत, गंगा विलास क्रूज से जाएंगे डिब्रूगढ़

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 11 जनवरी: 33 Swiss tourists reached varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 जनवरी को गंगा विलास क्रूज को डिब्रूगढ़ के लिए रवाना करेंगे। इस क्रूज से डिब्रूगढ़ जाने वाले 33 स्विस पर्यटकों का जत्था मंगलवार को बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचा। यहां पर्यटकों का स्वागत शहनाई की धुन और धोबिया लोक नृत्य से किया गया। बाबतपुर से लग्जरी वाहन से इन्हें रामनगर स्थित पोर्ट पर ले जाया गया।

रामनगर में क्रूज पर सवार होने के बाद शाम को पर्यटक रामनगर किले का भ्रमण किया। इसके बाद नौका विहार करते हुए गंगा आरती की झांकी देखी. आरती देखने के बाद वापस क्रूज पर आये. रात्रि विश्राम पर्यटक गंगा बिलास क्रूज पर ही करने के पश्चात् 11 जनवरी को चुनार किले का भ्रमण करने जाएंगे। यहां से मिर्जापुर स्थित घंटाघर जाएंगे।

12 जनवरी को इन पर्यटकों के लिए रविदास घाट पर सांस्कृतिक आयोजन होंगे। पर्यटकों के ग्रुप में 32 पर्यटक और एक जर्मन गाइड शामिल हैं। पर्यटकों का दल दिल्ली से एयर इंडिया के विमान से वाराणसी पहुंचा। 

क्या आपने यह पढ़ा…. Ganga vilas luxury cruise: गंगा विलास लग्जरी क्रूज पहुंचा वाराणसी, पढ़ें…

Hindi banner 02