Ticket checker

WR ticket checking income: पश्चिम रेलवे ने नवंबर 2021 में टिकट चेकिंग अभियान के द्वारा जुर्माने के रूप में रिकार्ड राशि अर्जित की

WR ticket checking income: बिना टिकट और अनियमित यात्रा के 2.81 लाख मामलों से गत पांच वर्षों का रिकॉर्ड 18.70 करोड़ रुपये की हुई रिकवरी

मुंबई, 09 दिसंबरः WR ticket checking income: पश्चिम रेलवे अनाधिकृत यात्रा पर रोक लगाने के लिए नियमित टिकट चेकिंग अभियान चला रही है। इन गहन अभियानों के कारण पश्चिम रेलवे ने टिकट चेकिंग के माध्यम से जुर्माने स्वरूप राशि एकत्र करने के पिछले पांच वर्षों के अपने रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। 2000 से अधिक टिकट चेकिंग स्टाफ के साथ पश्चिम रेलवे ने नवंबर 2021 के महीने में बिना टिकट यात्रा और बिना बुक किए सामान के लगभग 2.81 लाख मामलों में 18.70 करोड़ रुपये की राशि जुर्माने स्वरूप प्राप्त की।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार अप्रैल 2021 से नवंबर 2021 तक की गई जांच के दौरान बिना बुक किए सामान के मामलों सहित बिना टिकट/अनियमित यात्रा के लगभग 9.60 लाख मामले पकड़े गए, जिनके परिणामस्वरूप रु. 55.28 करोड़ की रिकवरी की गई। इस अवधि के दौरान आरक्षित टिकटों के हस्तांतरण के 4 मामलों में रु. 7,425/- का जुर्माना लिया गया।

क्या आपने यह पढ़ा….. Vicky-Katrina wedding: एक दूजे के हुए विक्की और कैटरीना, देखें तस्वीरें

WR ticket checking income: इसके अलावा 332 भिखारी एवं 472 अनाधिकृत फेरीवाले आदि को भी पकड़ा गया, जिनमें से 134 से रू. 48,190/- रेलवे बकाये के रूप में वसूल किये गये। 338 व्यक्तियों पर मुकदमा चलाया गया और जुर्माना लगाया गया तथा रु. 1,27,370/- जुर्माने स्वरूप प्राप्त किए गए।

पश्चिम रेलवे ने आम जनता से अपील की है कि सभी अनुमति प्राप्त श्रेणियों के यात्रियों को उचित और वैध टिकटों के साथ यात्रा करने की अनुमति दी गई है और असुविधा से बचने के लिए यात्रा के दौरान वैध पहचान पत्र साथ रखना चाहिए और हमेशा मास्क के साथ यात्रा करना चाहिए। यह भी अनुरोध किया जाता है कि यात्रियों को उचित चिकित्सा और सामाजिक प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए जैसा कि COVID-19 के लिए अनिवार्य है।

Whatsapp Join Banner Eng