UPSIDC Capture

UPSIDC Capture: वाराणसी मे करखियावं एग्रो पार्क की 30 एकड़ जमीन पर यूपीएसआइडीसी को मिला कब्जा

UPSIDC Capture: कब्जे के बाद अमूल प्लांट से शीघ्र शुरू होगा उत्पादन

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 22 वाराणसीः UPSIDC Capture: कानूनी विवाद का निपटारा होने के बाद करखियावं एग्रो पार्क की फिलहाल 30 एकड़ जमीन पर शनिवार को यूपीएसआइडीसी ने कब्जा शुरू कर दिया। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस-प्रशासन के लोग मौजूद रहे। बीच-बीच में ग्रामीणों ने जमीन सीमांकन के दौरान विरोध किया, लेकिन पुलिस-प्रशासन के सामने उनकी एक न चली। ऐसे में अब यहां अमूल का प्लांट लगने का रास्ता साफ हाे गया।

UPSIDC Capture: जिलाधिकारी के निर्देश पर सुबह नौ बजे एसडीएम पिंडरा गिरीश द्विवेदी, सीओ अभिषेक पांडेय, तहसीलदार रामनाथ, अमूल के प्रोजेक्ट मैनेजर आलोकमणि मिश्रा, अमित शुक्ला, प्रियंकर मोहंती के अलावा इंस्पेक्टर फूलपुर, सिंधोरा, चोलापुर, बड़ागांव, पीएसी, अग्निशमन विभाग के अलावा भारी संख्या में पुलिस बल के उपस्थिति में यूपीएसआइडीसी द्वारा अधिग्रहित व अमूल प्लांट के लिए आवंटित जमीन पर कब्जे की प्रक्रिया शुरू हुई।

क्या आपने यह पढ़ा.. Kalyan Singh Shradhanjali: पीएम ने कल्याण सिंह को दी श्रद्धांजलि, कहा- देश ने मूल्यवान शख्सियत को खो दिया

जमीन के सीमांकन की प्रक्रिया शुरू हुई तो विरोध के लिए किसान भी एकत्र हुए, लेकिन पुलिस-प्रशासन के सामने उनकी एक न चली और विरोध का नेतृत्व कर रहे भारतीय किसान यूनियन (लोकशक्ति) के जिलाध्यक्ष धनंजय सिंह समेत तीन लोगों को हिरासत में ले लिया। फिर भी किसान विरोध पर अड़े रहे जिन्हें पुलिस ने खदेड़ दिया। जेसीबी मशीन से जब कार्य शुरू हुआ तो दोबारा किसान प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। पुलिस को देख फिर किसान वापस लौट गए।

UPSIDC Capture: सुबह से लेकर शाम तक करखियावं गांव व अधिग्रहित जमीन के आसपास तनाव की स्थिति बनी रही। पुलिस-प्रसाशन टेंट लगाकर कब्जा कराने की कार्यवाही में लगा रहा। वहीं महत्वाकांक्षी परियोजना अमूल प्लांट के लिए जमीन के कब्जे की कवायद को लेकर डीएम कौशलराज शर्मा व एसपी ग्रामीण अमित वर्मा हर पल के घटना से अपडेट होते रहे।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें