PM shraddhanjali kalyan singh

Kalyan Singh Shradhanjali: पीएम ने कल्याण सिंह को दी श्रद्धांजलि, कहा- देश ने मूल्यवान शख्सियत को खो दिया

Kalyan Singh Shradhanjali: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके आवास पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की

नई दिल्ली, 22 अगस्तः Kalyan Singh Shradhanjali: उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का शनिवार को लखनऊ के संजय गांधी पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में निधन हो गया। वह चार जुलाई से अस्पताल में भर्ती थे। डॉक्टरों के अनुसार उनका निधन सेप्सिस और मल्टी ऑर्गन फेल्योर के कारण हुआ हैं। वह 89 वर्ष के थे।

Kalyan Singh Shradhanjali: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके आवास पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। श्रद्धांजलि के बाद पीएम ने कल्याण सिंह को याद करते हुए कहा कि कल्याण सिंह ने भारतीय जनता पार्टी भारतीय जन संघ पूरे परिवार को एक विचार के लिए देश के उज्जवल भविष्य के लिए उन्होंने समर्पित किया कल्याण सिंह जी भारत के कोने कोने में विश्वास का नाम बन गए थे। प्रतिबद्ध निर्णय करता का नाम बन चुके थे और जीवन के अधिकतम समय में जनकल्याण में हमेशा चाहे वह विधायक के रुप में हो चाहे सरकार में उनका स्थान हो चाहे गवर्नर की जिम्मेदारी हो हमेशा हर एक के लिए प्रेरणा का केंद्र बने।

क्या आपने यह पढ़ा.. Afghanistan News: वतन वापसी की कवायद तेज, काबुल से दिल्ली आए 168 लोग

Anandi ben kalyan singh

जनसामान्य का विश्वास का प्रतीक बने देश ने एक मूल्यवान शख्सियत नेता खोया है हम उनके आदर्शों उनको संकल्पों को लेकर के अधिकतम पुरुषार्थ करें और उनके सपनों को पूरा करने में कोई कमी ना रखें मैं उनके चरणों में प्रार्थना करता हूं कि प्रभु राम कल्याण सिंह जी को शरण में ले और प्रभु राम उनके परिवार को इस दुख की घड़ी में दुख को सहन करने की शक्ति दे। वहीं उत्तरप्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित किये।

Kalyan Singh Shradhanjali: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, राज्यपाल एवं वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह जी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। एक के बाद एक कई ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा; ‘इस दुख को व्यक्त करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। कल्याण सिंह जी… राजनेता, वरिष्ठ प्रशासक, जमीनी नेता और बहुत अच्छे इंसान। वह अपने पीछे उत्तर प्रदेश के विकास के लिए एक अमिट योगदान छोड़ गए हैं। उनके बेटे राजवीर सिंह से बात की और संवेदना व्यक्त की। ओम शांति।

भारत के सांस्कृतिक उत्थान में कल्याण सिंह जी के योगदान के लिए आने वाली पीढ़ियां हमेशा उनकी आभारी रहेंगी। भारतीय मूल्यों में उनकी गहरी आस्था थी और वह हमारी सदियों पुरानी परंपराओं पर गर्व किया करते थे। कल्याण सिंह जी ने समाज के वंचित वर्ग के करोड़ों लोगों को आवाज दी। उन्होंने किसानों, युवाओं और महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में कई प्रयास किए।’

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें