vdr hindi diwas

Vadodara division Hindi diwas: पश्चिम रेलवे के वडोदरा मंडल पर हिंदी दिवस समारोह का आयोजन

वडोदरा, 15 सितंबरः Vadodara division Hindi diwas: पश्चिम रेलवे वडोदरा मंडल पर हिन्दी दिवस का आयोजन किया गया । मंडल रेल प्रबंधक अमित गुप्ता ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। डीआरएम गुप्ता ने सरकारी कार्यालयों में राजभाषा हिंदी के प्रयोग को और बढ़ाने पर ज़ोर दिया और हिंदी के अधिकाधिक प्रचार-प्रसार के लिए सभी से आग्रह किया।

Vadodara division Hindi diwas

इस दौरान माननीय गृह मंत्री, माननीय रेल मंत्री, पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक तथा मंडल रेल प्रबंधक के हिंदी दिवस (Vadodara division Hindi diwas) संदेशों का वाचन किया गया और सभी ने “राजभाषा प्रतिज्ञा” भी ली। इस समारोह में एक विचार गोष्ठी का भी आयोजन किया गया और अधिकारियों द्वारा राजभाषा हिंदी के बारे में अपने-अपने विचार प्रस्तुत किए गए। तत्पश्चात, समारोह में राजभाषा प्रश्नमंच प्रतियोगिता का भी आयोजन किया और मंडल रेल प्रबंधक के कर-कमलों से विजेताओं को ऑन दी स्पॉट पुरस्कार भी प्रदान किए गए।

यह भी पढ़ें:-Bus car accident: रामगढ़ बोकारो मार्ग पर भीषण सड़क हादसा, 5 की मौत

Advertisement

समारोह (Vadodara division Hindi diwas) में अपर मुख्य राजभाषा अधिकारी एवं अपर मंडल रेल प्रबंधक अमरेन्द्र कुमार सिंह ने भी अपने विचार प्रस्तुत किए। इस समारोह में वडोदरा मंडल के वरिष्‍ठ रेल अधिकारी भी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन राजभाषा अधिकारी सतीश वलवी ने किया।

Whatsapp Join Banner Eng