Rajkot RPF

RPF returned the baggage of the passenger: आरपीएफ स्टाफ ने यात्री का ट्रेन में छूटा हुआ कीमती सामान लौटाया

RPF returned the baggage of the passenger: ईमानदारी की मिसाल: आरपीएफ स्टाफ ने यात्री का ट्रेन में छूटा हुआ 1.23 लाख रु का कीमती सामान लौटाया

  • एक साल में 79 यात्रियों के 12.81 लाख रु के कीमती समान लौटाए गए

राजकोट, 08 अप्रैल: RPF returned the baggage of the passenger: राजकोट मंडल के समर्पित कर्मचारी अपने सम्माननीय ग्राहकों को सुखद और सुरक्षित यात्रा अनुभव प्रदान करने के लिए हमेशा प्रयासरत रहते हैं। राजकोट डिविजन के सीनियर डीसीएम अभिनव जेफ के अनुसार इसी क्रम में दिनांक 04 अप्रैल, 2022 को विशाल कोठारी नमक यात्री ने टीटीई राजकोट मुकेश कुमार को बताया कि ट्रेन संख्या 22945 मुंबई सेंट्रल-ओखा सौराष्ट्र मेल के बी-4 कोच में बोरीवली से राजकोट करने के बाद उनका एक बेग ट्रेन में ही छूट गया है।

सूचना मिलने पर रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एस्कोर्टिंग स्टाफ द्वारा तुरंत ही ट्रेन को अटेण्ड किया गया और उन्हे वह बैग मिल गया। यात्री के भांजे के जामनगर स्टेशन आने पर जानकारी के पूर्ण सत्यापन के बाद बैग और उसका सारा सामान जिसकी कीमत करीब 1,23,000/- रु थी जिसमें एपल कंपनी का लेपटोप, एक जोड़ी रेबन के चश्मे, एपल कंपनी के ईयर फोन, 04 चेक बुक व समान शामिल था, यात्री को लौटा दिया गया।

क्या आपने यह पढ़ाWR summer special trains: पश्चिम रेलवे विभिन्‍न गंतव्‍यों के लिए चलाएगी ग्रीष्मकालीन स्‍पेशल ट्रेनें

गौर तलब है कि 2021-22 के वित्तीय वर्ष में 1 मार्च, 2021 से लेकर 31 मार्च, 2022 तक की अवधि में एक वर्ष में राजकोट मंडल के आरपीएफ स्टाफ द्वारा कुल 79 यात्रियों के ट्रेन एवं स्टेशन पर छूटे हुए करीब 12.81 लाख रु के कीमती समान को ऑपरेशन अमानत के तहत सही सलामत लौटाया जा चुका है।

राजकोट डिविजन के मंडल रेल प्रबंधक अनिल कुमार जैन तथा मंडल सुरक्षा आयुक्त श्री पवन कुमार श्रीवास्तवने संबंधित रेलकर्मियों द्वारा की गयी त्वरित कार्यवाही, ईमानदारी और कार्य के प्रति समर्पण की सराहना की है।

Hindi banner 02